Anti-Rape Device: अब रेप किया तो खैर नहीं, डॉक्टर ने बनाया एंटी-रेप कंडोम, इतना है खतरनाक!

Anti Rape Condom: रेप जैसे अपराधों से निपटने के लिए एक लेडी डॉक्टर ने बड़ा सॉल्यूशन निकाला है. उसने एक ऐसी डिवाइस बनाई है, जिससे रेप करने वालों की अब खैर नहीं होगी.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Anti Rape Device

एंटी रेप कंडोम (Image: X/@OnlyAfricaFacts)

Anti-Rape Device: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर मामले ने देश को झकझोर कर रख दिया. ये सिर्फ एक अकेला मामला नहीं है, बीते दिनों दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और झारखंड समेत देश के कई राज्यों में से बलात्कार के मामले सामने आए हैं. ये मामले दर्शाते हैं कि देश में क्राइम के रूप में बलात्कार कितनी बड़ी समस्या है. इस प्रोब्लम से निपटने के लिए एक लेडी डॉक्टर ने बड़ा सॉल्यूशन निकाला है. उसने एक ऐसी डिवाइस बनाई है, जिससे रेप करने वालों की अब खैर नहीं होगी. आइए जानते हैं कि ये डिवाइस कितनी खतरनाक है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अब ये HiBox App ‘Scandal’ क्या है? यूजर्स ने किया 500 करोड़ के स्कैम का दावा, हैरान करता है पूरा माजरा!

डिवाइस बनाने वाली डॉक्टर कौन?

एक इंग्लिश बेवसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, एंटी रेप डिवाइस को बनाने वाली डॉक्टर का नाम सोनेट एहलर्स (Dr. Sonette Ehlers) है. वह अफ्रीका की रहने वाली हैं. डॉक्टर सोनेट एहलर्स ने सालों के रिसर्च के बाद इस डिवाइस को बनाया है. जब एक रेप पीड़िता का केस उनके पास आया तो उसकी हालत देखकर वह बहुत परेशान हो गईं. रेप पीड़िता के साथ हैवानित की गई थी, वो ठीक से सांस भी नहीं ले पा रही थी और बिल्कुल बेजान लाश की तरह हो चुकी थी. इसी केस से उनको डॉक्टर सोनेट एहलर्स को इस डिवाइस को बनाने का आइडिया आया. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली की वो लड़की, जो बनीं Miss India… जिसके Scandal ने हिला दी थी सरकार!

कितनी खतरनाक है ये डिवाइस?

इस एंटी रेप डिवाइस को रेप-एक्स (Rape-aXe) नाम दिया गया है. यह एक कंडोम की तरह ही है, लेकिन इसके अंदर नकीले कांटे नुमा हुक लगे हुए हैं. महिलाएं इसे इस्तेमाल कर सकती हैं, जब कोई पुरुष उनके साथ उनकी जबरदस्ती करने की कोशिश करेगा. तब उसका प्राइवेट पार्ट इस कंडोम में लगे कांटों में फंस जाएगा और फिर दर्द के मारे उसकी चीखें निकल जाएंगी. 

सोनेट एहलर्स के मुताबिक, ‘इससे दर्द होता है, जब ये कंडोम फंसता है तो आरोपी पेशाब नहीं कर सकता और न ही चल सकेगा. अगर वह इस निकालने की भी कोशिश करेगा, तो और भी उसके लिए मुसीबत हो जाएगी और कंडोम बुरी तरह से चिपक जाएगा. हालांकि ये डिवाइस उस शख्स के प्राइवेट पार्ट को ज्यादा नहीं नुकसान नहीं पाएगी, लेकिन कुछ दिन के दर्द बाद वह ठीक हो जाएगा.' इस तरह महिलाएं खुद को रेप जैसी हैवानियत से बचा पाएंगी. इसलिए इस डिवाइस को एंटी रेप डिवाइस (Anti Rape Device) भी कहा जा रहा है.  

Advertisment

ये भी पढ़ें: …वो Scandal, जिसने बंगाल को हिला कर रख दिया था, टिकट लेकर कोर्ट की सुनवाई सुनते थे लोग!

World News Hindi World News Science And Tech News rape Latest World News Latest World News In Hindi Anti-Rape Device Anti Rape Condom
Advertisment
Advertisment