Advertisment

I Phone वालों के लिए बड़ी खबर, फोन में शुरु हुई कॉल रिकॉर्डिंग, सेटिंग में जाकर करें बस ये काम

I Phone में पहले बहुत से ऐसे फीचर नहीं थे, जो अब धीर- धीरे आ रहे है. जिसकी वजह से यूजर काफी खुश नजर आ रहे है. अब यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग करने वाली सारी सुविधा मिलने वाली है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
iphone

अब I Phone यूजर किसी की भी कॉल रिकोर्ड कर सकते हैं. ऐसे में यूजर्स को इससे काफी आसानी वाली है. इसके साथ ही यूजर्स को अब Apple Intelligence भी दिखेगी. हाल ही में एप्पल  ने iOS 18.1 Beta रिलिज किया है. इसमें आपको कॉल्स रिकोर्ड और कॉल ट्रांसक्राइब करने जैसी चीजे दिखेंगी. वहीं एंड्रॉयड फोन की बात करें तो एंड्रॉयड में यह फीचर काफी पहले से ही मौजूद है. वहीं अब एप्पल वालें भी इसे यूज कर सकते हैं. 

Advertisment

बातचीत को टेक्सट में चेंज 

Apple Intelligence वाला फीचर अब आपकी बातचीत को टेक्सट में बदल देगा, साथ ही एक summary भी दे सकता है. जिससे आप ना सिर्फ रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं, बल्कि आप उस टेक्सट को आसानी से पढ़ भी सकते हैं. 

ऐसे काम करेगी कॉल रिकॉर्डिंग 

Advertisment

जब यह अपडेट आपके फोन में हो जाएगा, तब आप कॉल पर बात करते हुए रिकॉर्डिंग को ऑन कर सकते हैं. इसको ऑन करने के लिए आपको बस अपनी स्क्रीन के ऊपर बाएं कोने में रिकॉर्ड बटन को ऑन करना होगा. वहीं इस फीचर से सामने वाले को भी पता चल जाएगा कि उसकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है. जिससे अगर आप सामने वाले को नहीं बताना चाहते हैं. फिर भी सामने वाले को पता चल जाएगा. सामने वाले को एक वॉयस सुनाई देगी. 

बात करते करते आ जाएगी Summary 

जब आप रिकॉर्डिंग ऑन करेंगे और बात करेंगे तो बात करते करते ही I Phone बातचीत को टेक्स्ट में ट्रांसक्रिप्ट करता है. यह रियल टाइम ट्रांसक्रिप्ट होता है. जिसे आफ बात करते समय पढ़ सकते हैं. यह ट्रांसक्रिप्शन काफी लैंग्वेज में अवेलेबल है. अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन. वहीं यह अभी हिंदी में उपल्बध नहीं है. 

 

I Phone apple i phone haching Call Recording
Advertisment
Advertisment