Advertisment

Independence Day: भारत की आजादी के रंग में रंगा दिखा गूगल, तैयार किया यह खास डूडल

Independence Day: भारत की आजादी के जश्न में सराबोर न सिर्फ भारतीय हैं बल्कि गूगल भी है. गूगल ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खास डूडल डिजाइन किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Google Doodle

Google Doodle

Independence Day: भारत आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. हर भारतीय बड़ी उत्साह से देश की आजादी का जश्न मना रहा है. भारत की आजादी के जश्न का छाप गूगल पर भी दिखाई दे रहा है. सर्च इंजन ने गुरुवार को पारंपरिक दरवाजों पर आधारित एक विशेष डूडल लॉन्च किया है. सर्च इंजन ने कंपनी के नाम के अक्षर जी-ओ-ओ-जी-एल-ई को दरवाजे के आकार में डिजाइन में किया है.

Advertisment

गूगल ने जारी किया बयान

गूगल ने कहा कि भारत की आजादी का जश्न मनाने के लिए हमने यह फैसला किया है. आज के डूडल को वृंदा झवेरी ने इिजाइन किया है. भारत ने आज के ही दिन साल 1947 में औपनिवेशिक शासन से स्वतंत्रता प्राप्त की थी. बयान में गूगल ने आगे कहा कि भारतीयों ने करीब दो शताब्दी तक असमानता और हिंसा झेली. मंगल पांडे, भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस सहित अन्य वीरों के नेतृत्व में भारत को आजादी मिली. देश के स्वतंत्रता सेनानियों की लगन और बलिदान ने कमाल करके दिखा दिया.

पीएम मोदी ने देशवासियों को किया संबोधित

स्वतंत्रता दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर ध्वजारोहण किया. इसके बाद उन्होंने देश को संबोधित किया. उन्होंने देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं. पीएम मोदी ने अपने भाषण में सर्जिकल स्ट्राइक, आपदा और रिफॉर्म्स पर बात की. पढ़ें, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें…

सिविल कोड के बारे में भी बोले पीएम मोदी

लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सिविल कोड का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि, "हमारे देश में सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा की है. हमारे देश का एक वर्ग मानता है और उसमें सच्चाई भी है कि जिस सिविल कोड को लेकर हम जी रहे हैं, वह सचमुच में एक प्रकार का कम्युनल सिविल कोड है. भेदभाव करने वाला सिविल कोड है. इसलिए अब देश में एक सेकुलर सिविल कोड होना चाहिए." पढ़ें पूरी खबर

15 august independence day Google Doodle
Advertisment
Advertisment