Advertisment

BSNL के इस दांव से बढ़ी Jio, Airtel और Vi की टेंशन, कंपनी ने नए यूजर्स जोड़ने का बनया रिकॉर्ड

BSNL ने इन दिनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ा रखी है.  कंपनी ने पिछले एक महीने में अपने यूजर्स बढ़ाने का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. आंध्र प्रदेश में कंपनी ने पिछले 30 दिनों में दो लाख से ज्यादा नए सिम एक्टिवेट किए हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
BSNL

BSNL

BSNL: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इन दिनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ा रखी है.  कंपनी ने पिछले एक महीने में अपने यूजर्स बढ़ाने का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. इसके साथ कंपनी और यूजर लाने के लिए अलग-अलग शहरों में नंबर पोर्ट कराने का अभियान भी चला रही है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के इस दांव और बढ़ते यूजर बेस को देख कर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ी हुई है. अब निजी टेलीकॉम कगंपनियां भी अपने यूजर को बचाने के लिए अलग-अलग प्रयास कर रहीं है. 

Advertisment

BSNL में अचनाक दिखा यूजर्स का उछाल 

दरअसल निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से BSNL में अचनाक यूजर्स का उछाल देखने को मिला. महंगे प्लान से तंग होकर अन्य कंपनियों के ढेरों यूजर अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट कराने लगे. जिससे BSNL के यूजर्स की संख्यां में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली. Jio, Airtel और Vi के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद से यूजर्स ने सोशल मीडिया पर BSNL में सिम पोर्ट कराने का एक अभियान चलाया जिसको BSNL कंपनी ने स्वागत किया, और अपने साथ खूब नए यूजर्स जोड़े. हालांकि, अभी भी कई यूजर्स ने BSNL के नेटवर्क और कनेक्टिविटी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की है. इस काम करते हुए कंपनी जल्द ही पूरे देश में 4G नेटवर्क रोल आउट कर जा रही है. साथ ही कंपनी नए BSNL यूजर्स को 5G रेडी सिम कार्ड भी दे रही है.

आंध्र प्रदेश में BSNL ने 30 दिन में जोड़ें 2 लाख नए ग्राहक

Advertisment

बता दें की BSNL कंपनी ने अपने आंध्र प्रदेश के सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट साझा किया है. जिसमें उन्होने बताया है कि बीएसएनएल ने आंध्र प्रदेश में पिछले 30 दिनों में दो लाख से ज्यादा नए सिम एक्टिवेट किए हैं. इसको अपने आप में एक बड़े रिकॉर्ड के तौर पर देखा जा रहा है. कंपनी ने सिर्फ आंध्र प्रदेश में ही नहीं बल्की पूरे देश में अलग-अलग सर्किल पर बीएसएनएल उपभोक्ताओं की संख्यां में बढ़ोत्तरी करने में सफलता पाई है. 

यह भी पढ़ें: Jio का तीन सस्ता रिचार्ज प्लान हुआ लॉन्च, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के साथ पाएं फ्री OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन

BSNL का इंफ्रास्ट्रक्चर और बेहतर करेंगी सरकार

Advertisment

गौरतलब है कि इस साल के बजट में केन्द्र सरकार द्वारा BSNL को रिवाइवल के लिए 82 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि देने की घोषणा की गई है. इस धनराशि का उपयोग कंपनी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने में किया जाएगा. इसके साथ यह कंपनी पूरी तरह से स्वदेशी 4G और 5G टेक्नोलॉजी को रोल आउट करने की तैयारी कर रही है. इन सब टेक्नोलॉजी और नए इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ BSNL कंपनी भविष्य में भारत की प्राइवेट कंपनियां Jio, Airtel और Vi के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकती है. इसको देखते हुए प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपनी कमर कस रखी है. इसके लिए ये कंपनिया अपने एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर को स्टेबल करने का प्रयास कर रही है. जिससे वो किसी भी बड़े नुकसान से बच सके.

Best BSNL Prepaid Plan bsnl 4g BSNL 5G BSNL
Advertisment
Advertisment