Advertisment

Apple CEO टिम कुक ने कहा, समलैंगिक होना ईश्वर का सबसे बड़ा तोहफा

30 अक्टूबर, 2014 को टिम ने विश्व की एक प्रमुख कंपनी के पहले समलैंगिक सीईओ के रूप में अपनी पहचान का खुलासा किया था.

author-image
arti arti
एडिट
New Update
Apple CEO टिम कुक ने कहा, समलैंगिक होना ईश्वर का सबसे बड़ा तोहफा

एप्पल के सीईओ टिम कुक (फाइल फोटो)

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा कि उनके लिए समलैंगिक होना ईश्वर का सबसे बड़ा उपहार है. 30 अक्टूबर, 2014 को टिम ने विश्व की एक प्रमुख कंपनी के पहले समलैंगिक सीईओ के रूप में अपनी पहचान का खुलासा किया था. इससे पहले हालांकि उनके समलैंगिक होने की अफवाहें काफी समय से चल रहीं थीं, लेकिन उन्होंने कभी इसकी पुष्टि नहीं की. कुक ने कहा कि वह अपने व्यक्तित्व और अपने फैसले से खुश थे.

Advertisment

मीडिया को दिए इंटरव्यू में एप्पल के सीईओ ने बुधवार को क्रिश्चियन अमानपौर से कहा, 'मुझे इस पर बहुत गर्व है.' उन्होंने कहा, 'समलैंगिक होना मेरे लिए ईश्वर का सबसे बड़ा उपहार है.'

और पढ़ें: तीन महीने में कम हुए Twitter के 90 लाख यूजर्स

कुक ने कहा कि उन्होंने अपनी पहचान को सार्वजनिक करने का फैसला कई बच्चों के पत्रों को पढ़ने के बाद किया, जिसमें बच्चों ने लिखा था कि उन्हें अपनी इस पहचान के कारण डराया जाता है और कई बच्चों ने बताया कि उन्हें उनके घरों से निकाल दिया गया है, जिससे वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो गए.

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मैं दृढ़तापूर्वक कहना चाहता हूं कि हर किसी का सम्मान किया जाना चाहिए. मैंने अपनी पहचान सबके सामने उजागर की, क्योंकि मुझे उन बच्चों ने पत्र भेजा, जिन्होंने इंटरनेट पर मेरे बारे में पढ़ा कि मैं समलैंगिक हूं.'

कुक ने कहा कि वह एक निजी व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने सोचा कि अगर वह अपनी पहचान छुपाए रहते हैं तो यह स्वार्थ होगा, क्योंकि वह इस तरह कई लोगों की मदद कर सकते हैं, इसलिए उन्होंने आखिरकार यह फैसला किया. कुक ने कॉरपोरेट कर कटौती के ट्रंप के फैसले की सराहना की. उनका मानना है कि इससे लोगों को अमेरिका में अधिक निवेश करने में मदद मिलेगी.

और पढ़ें: सैमसंग ने कहा, भारत में 2019 की शुरुआत में होगा 5G का टेस्ट

Advertisment

कुक ने हालांकि ट्रंप की अप्रवासन में कमी करने वाली नीतियों पर असहमति जताते हुए कहा कि यह जीडीपी के लिए मददगार है.

Source : IANS

transgender apple ceo tim cook Gay Apple CEO LGBTQIA community First transgender ceo
Advertisment
Advertisment