Advertisment

क्या सच में इंसानों के बीच रह रहे हैं एलियंस...इस रिपोर्ट ने इंसानों को दिया चौंका

क्या सच में एलियंस इंसानों के बीच में रह रहे हैं? एक रिपोर्ट ने इंसानों की होश उड़ा दी है. आज हम इस खबर में बताएंगे कि आखिर हकीकत क्या है?

author-image
Ravi Prashant
New Update
aliens nasa facts

एलियंस का फैक्ट्स( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

एलियंस के बारे में हर वक्त खबरें सुनने को मिलती रहती हैं. कभी ऐसा सुनने में आता है कि वैज्ञानिकों ने किसी समुद्र के किनारे यूएफ देखा है. ऐसे में एलियंस की मौजूदगी से इनकार नहीं किया जा सकता है. अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसने लोगों को चौंका दिया है. इस रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एलियंस इंसानों के बीच छुपे हुए हैं और बड़े ही आराम से रह रहे हैं. दरअसल, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रिप्टोटेरेस्ट्रियल जीव एक परिकल्पना है जिसके तहत दो चीजें हो सकती हैं. एक तो यह कि एलियंस हैं और वे हमारे बीच ही रह रहे हैं और दूसरा यह कि कुछ अधिक बुद्धिमान लोग, समूह या संगठन यहां गुप्त रूप से रह रहे हैं. 

पिछले साल देखें गए कई यूएफओ

पिछले साल सितंबर में सैकड़ों यूएफओ देखे जाने का दावा किया गया था, लेकिन नासा की जांच में इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि ऐसी घटनाओं के पीछे एलियंस का हाथ था. हालाकि, बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी उस संभावना से इंकार नहीं करती है. नासा के प्रशासक बिल नेल्सन ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजेंसी न केवल संभावित यूएफ घटनाओं पर शोध करने का बीड़ा उठाएगी, बल्कि अधिक पारदर्शी डेटा भी साझा करेगी.विश्वविद्यालय के इस शोध के आधार पर ह्यमम फ्लोरिशिंग प्रोग्राम के अध्ययन में कई काल्पनिक सिद्धांतों पर प्रकाश डाला गया है. 

ये भी पढ़ें- मून का दिखने वाला है अलग-अलग अंदाज, Honeymoon से है सीधा कनेक्शन

रिसर्च कर रही है टीमें

इसमें प्राचीन मानव सभ्यताओं, गैर-मानवीय प्रजातियों जो काफी उन्नत हैं और यहां तक ​​कि परियों और कल्पित बौने जैसे रहस्यमय प्राणियों के अस्तित्व का भी अध्ययन किया गया है. इस शोध पर काम कर रहे हैं डॉक्टर एमली रॉबर्ट्स के लीडरशीप एक दल था. उनक मकसद था कि क्रिप्टोटेरेस्ट्रियल के अनुमानों यानी परिकप्लनाओं के हो सकने की संभावना को जांचना और अज्ञात हवाई घटना जैसी आधुनिक घटनाओं से उनके संबंध के बारे में जानकारी लागने की कोशिश करना.  हालांकि अब तक वैज्ञानिक अभी भी रिसर्च में पहुंचे हैं कि आखिर क्या सच में इंसानों के बीच एलियंस रहे रहे हैं?

Source : News Nation Bureau

Aliens Facts Aliens News NASA NASA Report
Advertisment
Advertisment