BSNL launches 4G service : तिरुवल्लूर में BSNL 4G सर्विस शुरू, अब चेन्नई, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों की बारी

BSNL launches 4G service in Tiruvallur :  BSNL अपने 4G सर्विस को तिरुवल्लूर जिले में शुरू कर दी है. वहीं इस सर्विस को चेन्नई, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भी 4जी सर्विस को शुरू करेगी.

author-image
Publive Team
New Update
BSNL launches 4G service

BSNL launches 4G service ( Photo Credit : Social Media)

BSNL launches 4G service in Tiruvallur : BSNL ने तिरुवल्लूर जिले में अपनी 4G सेवाओं की शुरुआत कर दी है और खुलासा करते हुए बता है कि यह जल्द ही चेन्नई, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भी 4जी सर्विस को शुरू करेगी. बीएसएनएल की 4G सर्विस का राष्ट्रव्यापी रोलआउट लंबे समय से रूका हुआ था, लेकिन अब यह अगले महीने तक पूरे देश में कवरेज में आने की उम्मीद है. वहीं, बीएसएनएल ने हाल ही में कई अलग-अलग रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जो सभी टेलीकॉम कंपनियों से सस्ते हैं.

Advertisment

तिरुवल्लूर और आस-पास के जिलों में 4जी सेवा हुई शुरू

1 - तिरुवल्लूर जिले में 4जी सेवा: BSNL ने तिरुवल्लूर में अपनी 4जी सर्विस की शुरुआत की है, जिससे यहां के नागरिकों को हाई स्पीड इंटरनेट और बेहतर कनेक्टिविटी मि सके.

2 - इन जिलों में भी 4जी सर्विस

चेन्नई: जल्द ही चेन्नई में भी  BSNL की 4जी सर्विस उपलब्ध होगी, जो शहर के निवासियों और व्यापारों को फास्ट इंटरनेट प्रोवाइट करेगी.

कांचीपुरम: इस जिले में भी 4जी सर्विस का विस्तार किया जाएगा, जिससे ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों को फायदा मिल सकेगा.

चेंगलपट्टू: यहां पर भी BSNL की 4जी सर्विस को शुरू किया जाएगा, जिससे इंटरनेट कनेक्टिविटी में सुधार होगा. 

राष्ट्रव्यापी रोलआउट: BSNL अगले महीने तक पूरे देश में अपनी 4जी सर्विस का राष्ट्रव्यापी कवरेज पूरा करने का प्लान बना रहा है. इस रोलआउट से भारत के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट का फायदा मिलेगा.

बीएसएनएल की 4जी सर्विस का लंबे समय से इंतजार था, और अब यह उपलब्ध होने से यूजर्स को बेहतर डिजिटल सर्विस मिलेगी. यह पहल डिजिटल इंडिया मिशन को भी मजबूत करेगी और ज्यादा लोगों को डिजिटल तरीके से मजबूत बनाएगी.

BSNL 4G सर्विस से होने वाले फायदे

Advertisment

हाई स्पीड इंटरनेट : इस 4जी सर्विस से यूजर्स को फास्ट स्पीड के साथ स्थिर इंटरनेट स्पीड मिलेगी, जिससे वे स्ट्रीमिंग, गेमिंग, और ऑनलाइन कार्यों को बिना किसी रुकावट के कर सकेंगे.

बेहतर कनेक्टिविटी: 4जी नेटवर्क की बेहतर कवरेज से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा.

डिजिटल सेवाएं: डिजिटल सर्विस जैसे ऑनलाइन शिक्षा, टेलीमेडिसिन, और ई-गवर्नेंस सर्विस तक पहुंच आसान होगी.

Source : News Nation Bureau

free SIM cards Thiruvallur Jio tech news 5G vi recharge plans tamil-nadu BSNL 4G services Airtel
Advertisment
Advertisment