Advertisment

How to Use Meta AI : इंस्टाग्राम पर कैसे यूज करें Meta AI, जानें यहां स्टेप बाय स्टेप

क्या आप भी इंस्टाग्राम में AI चैटबॉट का इस्तेमाल करना चाहते हैं? अगर हां तो इस खबर में हमने विस्तार से बताया है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
How to Use Instagram Meta AI

इंस्टाग्राम Meta AI( Photo Credit : News Nation)

मेटा ने भारत में अपना AI चैटबॉट रोलआउट शुरू कर दिया है, जिसके बाद अब भारत में लोग यह जानने के लिए गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है. इसमें इंस्टाग्राम यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादा है जो यह पता लगा रहे हैं कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है. तो आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि इंस्टाग्राम पर चैटबॉट मेटा एआई का उपयोग कर सकते हैं. आप अपने इंस्टाग्राम में एआई का यूज बड़े ही आसानी से कर सकते हैं. 

Advertisment

आपको सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम ऐप अपडेट करना होगा. ध्यान रहे कि अगर इंस्टाग्राम का लेटेस्ट वर्जन अवेलेबल नहीं है तो आप इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं

1. अगर आपने इंस्टाग्राम को अपडेट कर लिया है तो सबसे पहले आपको लेफ्ट साइड और सबसे ऊपर टैप करके डयरेक्ट मैसेज सेक्शन में जाना होगा.

2. इसके बाद राइड साइड में सबसे ऊपर नजर आ रहे तीन डॉट्स पर टैप करने के बाद क्रिएट एन एआई चैटबॉट का ऑफ्शन मिल जाएगा. 

3. फिर आप बड़े ही आसानी से मेटा एआई का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप आसानी से एआई से बात शुरू कर देंगे.

बता दें कि एआई चैटबॉट के रोलआउट के बाद भारत में मेटा यूजर्स काफी उत्साहित हैं कि वे इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. ऐसे में हमने आपको ऊपर बहुत ही सरल तरीके से बताया है.मेटा फिलहाल भारत में यूजर्स के साथ AI चैटबॉट का टेस्टिंग कर रहा था, जो अब सफल हो गया है. दूसरी ओर, Google ने अपने AI चैटबॉट जेमिनी मोबाइल ऐप को भी 9 भारतीय भाषाओं में रोल आउट किया है.

क्या है मेटा AI?

मेटा एआई एक ट्रू वर्चुअल असिस्टेंट है, जो आपके सवालों के जवाब एक सेकेंड में दे सकता है. ये आपकी सर्चिंग और प्लानिंग में मदद कर सकता है. इसकी हेल्प से आप आसानी से फोटो, वीडियो, और एनिमेशन क्रिएट या बना सकते हैं. बता दें कि ये एआई असिस्टेंट रियल टाइम सर्चिंग फीचर्स के  साथ आता है. इस फीचर्स को माइक्रोसॉफ्ट और गूगल ने मिलकर इजात किया है. 

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च हो रहा WhatsApp का नया जबरदस्त फीचर, अब वॉयस नोट्स को टेक्स्ट में कर सकेंगे कनवर्ट

Source : News Nation Bureau

Instagram How to Use Meta AI features Meta AI Features Use Instagram Meta AI Use meta users
Advertisment
Advertisment