Advertisment

Instagram पर आ रहा है नया फीचर, बच्चों को नहीं दिखेगा Unwanted Content

 यंगसटर्स  के पैरेंट्स के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है. वो है सेंसिटिव कंटेंट. कई बार इंस्टाग्राम पर ऐसा कंटेट आ जाता है जिसे देखकर बच्चों के दिमाग पर गलत असर पड़ सकता हैं.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Capturedsfsf  1

 इंस्टाग्राम( Photo Credit : social media)

इन दिनों  इंस्टाग्राम का यंगसटर्स के बीच बहुत क्रेज है. इंस्टाग्राम पर आए दिन नए नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं. वहीं इसके फीचर्स  में रोजाना कुछ न कुछ बदलाव होते रहते हैं. इसके फीचर रील को भी यंगसटर्स खूब एन्जॉय कर रहे हैं. कई लोगों ने रील्स के जरिए काफी पैसे कमाए हैं.आए दिन लोग इस एप्प पर मजेदार वीडियो बनाकर पोस्ट करते रहते हैं. साथ ही कई लोगों के लिए ये फीचर्स टाइमपास का साधन भी बन गया है. लेकिन इसी बीच  यंगसटर्स  के पैरेंट्स के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है. वो है सेंसिटिव कंटेंट. कई बार इंस्टाग्राम पर ऐसा कंटेट आ जाता है जिसे देखकर बच्चों के दिमाग पर गलत असर पड़ सकता हैं. बता दें अभी तक  सेंसिटिव  कंमेट्स को लिमिट करने के लिए पेरेंट्स को पेरेंट्स कंट्रोल के जरिए मैनुअली सेटिंग करनी पड़ती थी. 

Advertisment

कंटेट ऑटोमेटिकली लेस पर सेट होगा

 लेकिन अब इंस्टाग्राम पर कंटेट ऑटोमेटिकली लेस पर सेट होगा.यानि ऐसा फीचर आ जाएगा जिससे 16 से कम उम्र के बच्चो को कोई भी अनवांटेड कंटेंट दिखाई नहीं देगा. अभी इस नए फीचर का परिक्षण किया जा रहा है. कुछ दिन बाद इसे यूजर्स के लिए लाइव कर दिया जाएगा. इसमें ये देखना दिलचस्प  होगा कि ये नया फीचर पैरेंट्स को पसंद आएगा कि नहीं बता दें इंस्टाग्राम की प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसके बाद से कोई भी सेंसिटिव कंटेंट, हैशटैग पेज, रील्स को ढूंढना मुश्किल होगा. बच्चों को स्क्रीन पर कुछ भी ऐसा नहीं दिखेगा. मिली जानकारी के मुताबिक ये अपडेट आने वाले हफ्ते में सबके लिए उपलब्ध हो जाएगा.

 

Advertisment

content Instagram Social Media
Advertisment
Advertisment