Advertisment

Linda Yaccarino होंगी ट्विटर की अगली CEO, जानें कौन हैं जिन्हें एलन मस्क ने दी नौकरी

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि इस पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को आने वाले कुछ ही हफ्तों में नया सीईओ मिलने वाला है.

author-image
Urvashi Nautiyal
New Update
Linda Yaccarino

Linda Yaccarino( Photo Credit : सोशल मीडिया)

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि इस पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को आने वाले कुछ ही हफ्तों में नया सीईओ मिलने वाला है. एलन ने कहा, मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैंने ट्विटर के लिए एक नई सीईओ को नौकरी पर रख लिया है. वह 6 हफ्तों में अपनी जिम्मेदारी संभालने वाली हैं. एलन ने इससे ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं कीं लेकिन द वॉल स्ट्रीट जरनल के मुताबिक ट्विटर की नई सीईओ का नाम Linda Yaccarino है. वह NBC Universal की top advertising sales executive हैं.

Advertisment

Who is Linda Yaccarino?

Yaccarino NBC Universal की चेयरमैन हैं. यह अमेरिका की मास मीडिया और ब्रॉडकास्ट कंपनी है. ड्रीमवर्क एनिमेसन कंपनी इन्हीं की है. इसके अलावा he news channel MSNBC, the entertainment channel E!भी इसी कंपनी के हैं. Yaccarino साल 2011 से इस कंपनी से जुड़ी हुई हैं. उनके लिंक्डइन पेज पर लिखा है, किसी भी शो या स्क्रीन के पीछे पूरा इकोनॉमिक और इन्फ्रास्ट्रक्चर होता है. वह केवल स्ट्रैटेजी वाले पार्ट में नहीं बल्कि ऑपरेशनल रोल्स से भी जुड़ी हैं.

साल 2011 में Yaccarino के इस कंपनी से जुड़ने के बाद उनकी टीम ने एड सेल्स में 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा का रेवेन्यू जनरेट किया है. इसके साथ ही कंपनी को ग्लोबल लेवल पर रीच दिलवाई है. NBCU जॉइन करने से पहले Yaccarino Turner की Executive Vice President/COO Advertising Sales of Marketing and Acquisitions थीं. पिछले महीने एक एडवरटाइजिंग कॉन्फ्रेंस में Yaccarino ने एलन मस्क का इंटरव्यू लिया था. 

और कौन है रेस में शामिल ?

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर एंप्लॉइज के बीच बातचीत में  Yahoo के CEO Marissa Mayer का नाम सुझाया गया था. इनके अलावा यूट्यूब की पिछली सीईओ Susan Wojcicki और Shivon Zilis का नाम भी रेस में था. हालांकि अब साफ हो चुका है कि ट्विटर की अगली सीईओ कौन होगी.

Linda Yaccarino
Advertisment
Advertisment