Advertisment

महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद Twitter पर सरकार का एक्शन

Manipur Viral Video: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद केंद्र सरकार ट्विटर के खिलाफ एक्शन लेने जा रही है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Twitter

Twitter ( Photo Credit : File Photo)

Manipur Viral Video: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच राज्य से एक ऐसा वीडियो सामने आया है. जिसने सभी को झकझोर कर रख दिया. दरअसल, ट्विटर समेत सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दो महिलाओं के निर्वस्त्र कर भीड़ के साथ घुमाने का एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो मणिपुर का बताया जा रहा है जो 4 मई में हुई एक घटना का है. इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मच गया है. इसी के साथ सरकार ने इस वीडियो को आगे शेयर न करने का आदेश जारी किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस वीडियो को शेयर करने पर शख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Manipur Video: मणिपुर दरिंदगी पर SC सख्त- 'अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे'

ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

बता दें कि पूर्वोत्तर का राज्य मणिपुर पिछले दो महीनों से हिंसा से जूझ रहा है. इस हिंसा में कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो चुके हैं. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी का एक वीडियो सामने आया और ये वीडियो देखते ही देखते वायरल होने लगा. इस वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाते देखा गया. जिसेक साथ भीड़ मारपीट भी करती दिख रही है. अब इस वीडियो को लेकर सरकार सख्त कदम उठा रही है साथ ही लोगों को इस वीडियो को शेयर न करने को कहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वीडियो को लेकर सरकार ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: राम रहीम को फिर मिली 30 दिन की पैरोल, अब तक 6 बार मिल चुकी है पेरोल

नियमों के खिलाफ है वीडियो का सर्कुलेट होना

इसी के साथ सरकार का कहना है कि जिस तरह से इस वीडियो को सर्कुलेट होने दिया गया, वो नियमों के खिलाफ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार ने ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश बीती रात ही दे दिए गए. इब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि इस वीडियो को आगे किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर प्रसारित न किया जाए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार ने ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लेकर ये आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स यह सुनिश्चित करें कि मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का ये वीडियो आगे शेयर ना हो. इस मामले की अभी जांच चल रही है, इसलिए सोशल मीडिया कंपनियों को भारतीय कानून का पालन करना चाहिए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो वायरल
  • Twitter के खिलाफ एक्शन लेगी सरकार!
  • वीडियो को शेयर न करने के दिए आदेश

Source : News Nation Bureau

twitter Manipur violence Manipur woman paraded video india-news Manipur video parade Manipur Viral Video
Advertisment
Advertisment