Advertisment

'सहाया सेतुवे' एप की मदद से कोई भी कोरोना राहत दोबारा नहीं ले सकता

बीबीएमपी आयुक्त बी.एच.अनिल कुमार ने ट्वीट किया,

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
app

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

Coronavirus (Covid-19): बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने एनजीओ, बीबीएमपी और स्वयंसेवकों द्वारा किए जा रहे कोरोनोवायरस राहत प्रयासों के बीच दोहराव से बचने के लिए एक एप 'सहाया सेतुवे' लॉन्च किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बीबीएमपी आयुक्त बी.एच.अनिल कुमार ने ट्वीट किया, "बीबीएमपी ने सहाया सेतुवे को लॉन्च किया है जो जरूररतमंदों और राहत कार्य कर रहीं संस्थाओं के बीच एक पुल का कार्य करता है और जरूरतमंदों की सेवा करते हुए प्रयासों को दोहराने से बचाता है."राज्य के राजस्व मंत्री आर.अशोक ने बेंगलुरू दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या, बीबीएमपी मेयर एम.गौतम कुमार और उप महापौर राम मोहन राजू की उपस्थिति में इस सहाया सेतु का अनावरण किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान नोएडा में एनकाउंटर, गोली लगने से शराब तस्कर गंभीर घायल

देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशत देगी

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर 3 मई तक लॉकडाउन (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) बढ़ा दिया है. इसी क्रम में गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में कहा कि मोदी सरकार तीन महीने तक देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशत देगी. गरीबों को तीन माह तक फ्री में पांच किलो राशन दिया जाएगा. साथ ही राशन की आपूर्ति पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी. मजदूरों और गरीबों की समस्या और उनकी मदद करने के लिए शिकायत केंद्र बने हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल बोले- पीएम मोदी का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला देशहित में, नहीं तो आज भारत की स्थिति... 

अब तक दो लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए

स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और ICMR की नियमित प्रेसवार्ता में आईसीएमआर की ओर से कहा गया कि सोमवार तक 2 लाख, 31 हजार 902 टेस्ट किए जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 21,624 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 18644 ICMR के लैब में चेक हुए. 2991 जांच प्राइवेट लैब में की गई. इसके साथ ही हमारे पास जो किट है वह 6 हफ्ते चल सकती है. RT-PCR के करीब 33 लाख किट ऑर्डर किए जा रहे हैं. 37 लाख रैपिड किसी भी समय आ सकती है.

Advertisment

corona app SCInce and tech lockdown Lockdown News Corona Relief
Advertisment
Advertisment