रोबोट ने किया आदमी का कत्ल! यूं उतारा मौत के घाट...

अभी कुछ दिन पहले ही, एक 40 साल का शख्स, जो कि पेशे से रोबोटिक्स कंपनी में बतौर वर्कर काम करता था, दक्षिण ग्योंगसांग प्रांत में कृषि उपज के एक वितरण केंद्र में मौजूद था. 

author-image
Sourabh Dubey
New Update
robot-killed-man

robot-killed-man( Photo Credit : social media)

चेहरा कुचला... छाती मसली और एक शख्स को उतार दिया मौत के घाट! ये खौफनाक खबर दक्षिण कोरिया की है, जहां कृषि उपज के एक वितरण केंद्र में काम करने वाला शख्स मौत के मुंह में समा जाता है और अपने पीछे छोड़ जाता है एक अजीबो-गरीब सवाल कि, आखिर ये एक हादसा था या फिर कत्ल था. जी हां, दरअसल इस शख्स को मौत के घाट उतारने वाला कोई इंसान नहीं, बल्कि एक रोबोट था, जिसने उसे इस बेदर्दी से मौत दी. मगर ऐसा क्यों हुआ, कैसे हुआ और आखिर इस खौफनाक वारदात की हकीकत क्या है, चलिए जानते हैं...

Advertisment

दरअसल इस घटना का खुलासा, दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप की एक हालिया रिपोर्ट में हुआ, जहां रोबोट की इस खौफनाक हरकत का जिक्र किया गया. बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही, एक 40 साल का शख्स, जो कि पेशे से रोबोटिक्स कंपनी में बतौर वर्कर काम करता था, दक्षिण ग्योंगसांग प्रांत में कृषि उपज के एक वितरण केंद्र में मौजूद था. 

इस दौरान वितरण केंद्र में एक औद्योगिक रोबोट, कन्वेयर बेल्ट पर शिमला मिर्च से भरे बक्से उठाकर फूस पर रख रहा था. इसी बीच रोबोट में खराबी आ गई, तो वो शख्स रोबोट के सेंसर की जांच के लिए पहुंचा. वो इस वक्त उसी कन्वेयर बेल्ट पर मौजूद था, जहां से वो रोबोट को ठीक करने में लगा हुआ था. उसे इसके बाद काली मिर्च छंटाई संयंत्र में परीक्षण करना था, मगर सेंसर की जांच के दौरान ही कुछ गजब हो गया. 

दरअसल क्योंकि उस रोबोट को डिब्‍बे संभालने के लिए प्रोग्राम किया गया था, लिहाजा उसने एक बहुत बड़ी गलती कर दी. रोबोट उस शख्स को सब्जियों का एक डिब्बा मान बैठता है और उसे ही कन्वेयर बेल्ट से पकड़ कर नीचे की तरफ धकेल देता है, इसके बाद उसके चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया और छाती मसल दी, रोबोट ने ये खौफनाक हरकत इतने कम समय में की कि किसीको कुछ समझने का वक्त ही नहीं मिला. 

हालांकि इस वारदात के बाद, उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, मगर उस शख्स के गहरे घाव की वजह से वो उसे बचा न सके और उसकी मौत हो गई. मालूम हो कि ये कोई पहला मामना नहीं है, इससे पहले भी इसी साल दक्षिण कोरिया में ऐसा मामला देखने को मिला था. जहां मार्च के महीने में 50 साल के एक शख्स को ऑटोमोबाइल पार्ट्स विनिर्माण संयंत्र में काम करते समय रोबोट ने मार डाला था.

Source :

South Korea News yonhap trending news South Korea Viral News man killed by robot
Advertisment