Advertisment

Samsung Galaxy AI फीचर्स का नाम हो सकता है चेंज, AI फीचर के लिए देने होंगे पैसे

सैमसंग के मुताबिक, गैलेक्सी AI  फीचर सपोर्ट गैलेक्सी डिवाइस पर 2025 के लास्ट तक ही फ्री होगी. वहीं इस पर चार्ज फीस 2026 से लगा दिया जाएगा.

author-image
Publive Team
New Update
Samsung Galaxy AI

Samsung( Photo Credit : Social Media)

Samsung Galaxy AI features : Samsung आए दिन अपने स्मार्टफोन में कुछ न कुछ बदलाव करता ही रहता है. सैमसंग अपने यूजर्स को बेस्ट अनुभव देने के लिए AI बेस्ड टूल पेश कर रहा है, ताकि वे अपने फोन से काफी कुछ कर सकें. AI फीचर की शुरूआत Samsung Galaxy S24 से की गई . इसके बाद सैमसंग के कई और फोन में  AI फीचर पेश किया गया. गैलेक्सी AI यूजर्स को रियल टाइम में ऑडियो या टेक्स्ट का अनुवाद करने, इमेज पर गोला बनाते ही सर्च से पुरी जानकारी मिल जाती है. बता दें कि ये फीचर अभी के लिए फ्री में दिया जा रहा है, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होगा. आने वाले समय में सैमसंग इस पर चार्ज लगा सकती है.

Advertisment

क्या Samsung Galaxy AI 2025 तक ही होगा फ्री

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने घोषणा करते हुए बताया कि वह ग्लोबल लेबल पर गैलेक्सी एक्सपीरियंस स्पेस ओपेन कर गैलेक्सी AI की क्षमताओं का प्रदर्शन कर रहा है. सैमसंग के मुताबिक, गैलेक्सी AI  फीचर सपोर्ट गैलेक्सी डिवाइस पर 2025 के लास्ट तक ही फ्री होगी. वहीं इस पर चार्ज फीस 2026 से लगा दिया जाएगा.

AI का नाम क्यों होगा चेंज

Advertisment

हालांकि इस बात का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन आगे चलकर टेक दिग्गज कंपनी गैलेक्सी AI का पेड वर्जन पेश कर सकती है. वहीं यह भी माना जा रहा है कि 2026 से इसका नाम बदलकर “Galaxy AI+” कर दिया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओपन AI के ChatGPT, Microsoft Copilot या Google के Gemini जैसे कई जनरेटिव AI-बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट को शुरू में फ्री में लॉन्च किया गया था. हालाँकि, बाद में इन पर चार्ज लगा दिया गया है.

Galaxy  AI फीचर

Advertisment

बता दें कि AI फीचर को टेक दिग्गज गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है और यह यूजर्स को होम बटन को लंबे समय तक दबाकर सर्च करने में मदद करता है. यूजर्स सर्च रिजल्ट देखने के लिए स्क्रीन पर किसी भी चीज को सर्कल, हाइलाइट और टैप कर सकते हैं. Galaxy AI का चैट असिस्ट फीचर से 13 भाषाओं में बात किया जा सकता है. यह फीचर अलग-अलग भाषा बोलने वाले लोगों के साथ बातचीत के लिए मदद करता है. 

Source : News Nation Bureau

smartphone AI features samsung Galaxy AI features Samsung Galaxy AI features
Advertisment
Advertisment