Advertisment

सैमसंग ने पहनने योग्य उपकरणों के लिए एक्सीनोस डब्ल्यू920 चिपसेट लॉन्च किया

सैमसंग ने पहनने योग्य उपकरणों के लिए एक्सीनोस डब्ल्यू920 चिपसेट लॉन्च किया

author-image
IANS
New Update
Samung unveil

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने 11 अगस्त को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपने नए वियरेबल डिवाइसेज के लॉन्च से पहले, मंगलवार को अपने नए वियरेबल प्रोसेसर - एक्सीनोस डब्ल्यू920 लॉन्च करने की घोषणा की।

नया प्रोसेसर एलटीई मॉडम को एकीकृत करता है और उन्नत 5-नैनोमीटर (एनएम) चरम अल्ट्रा-वायलेट (ईयूवी) प्रोसेस नोड के साथ बनाया जाने वाला उद्योग में पहला है, जो अगली पीढ़ी के पहनने योग्य उपकरणों द्वारा मांगे जाने वाले शक्तिशाली, लेकिन कुशल प्रदर्शन की पेशकश करता है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में सिस्टम एलएसआई मार्केटिंग के उपाध्यक्ष हैरी चो ने कहा, एक्सीनोस डब्ल्यू920 के साथ, भविष्य के वियरेबल्स आपको तेजी से एलटीई के साथ कनेक्टेड रखते हुए देखने में आकर्षक यूजर इंटरफेस और अधिक प्रतिक्रियाशील उपयोगकर्ता अनुभवों के साथ एप्लिकेशन चलाने में सक्षम होंगे।

एक्सीनोस डब्ल्यू920 में दो आर्म कॉर्टेक्स-ए55 कोर हैं, जो उच्च प्रदर्शन के साथ-साथ पावर-एफिशिएंट प्रोसेसिंग के लिए हैं और एक आर्म माली-जी68 जीपीयू है जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत बेहतर सीपीयू परफॉर्मेंस और दस गुना बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस का दावा करता है।

Advertisment

उन्नत कोर और बेहतर प्रदर्शन के साथ, एक्सीनोस डब्ल्यू920 डिवाइस के क्यूएचडी (960540) डिस्प्ले पर तेजी से एप्लिकेशन लॉन्च और अधिक इंटरैक्टिव आंख को पकड़ने वाला 3डी ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) सक्षम बनाता है।

कंपनी ने कहा, नवीनतम सुविधाओं और संवर्धन के साथ, एक्सीनोस डब्ल्यू920 वर्तमान में फैन-आउट पैनल लेवल पैकेजिंग (एफओ-पीएलपी) के साथ पहनने योग्य वस्तुओं के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे छोटे पैकेज में आता है।

प्रौद्योगिकी में एक्सीनोस डब्ल्यू920, पावर मैनेजमेंट आईसी (पीएमआईसी), एलपीडीडी4 और एम्बेडेड मल्टीमीडिया कार्ड (ईएमएमसी) को एक ही पैकेज में सिस्टम-इन-पैकेज-एम्बेडेड पैकेज ऑन पैकेज (सिप-ईपॉप) कॉन्फिगरेशन का उपयोग करके शामिल किया गया है।

Advertisment

चलते-फिरते निर्बाध कनेक्टेड अनुभवों के लिए, एक्सीनोस डब्ल्यू920 में 4जी एलटीई कैट.4 मॉडेम के साथ-साथ एक ग्लोबल नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम (जीएनएसएस) एल1 है, जो बाहरी गतिविधियों के दौरान गति, दूरी और ऊंचाई पर नजर रखने के लिए है।

एक्सीनोस डब्ल्यू920 एक नए एकीकृत पहनने योग्य प्लेटफॉर्म सैमसंग का समर्थन करता है, जिसे गूगल के साथ संयुक्त रूप से बनाया गया है और इसे सबसे पहले आगामी गैलेक्सी वॉच मॉडल पर लागू किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment