Advertisment

मस्क ने 5 बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के टेस्ला शेयरों को बेनाम चैरिटी में दान किया

मस्क ने 5 बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के टेस्ला शेयरों को बेनाम चैरिटी में दान किया

author-image
IANS
New Update
Tela CEO

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

फोर्ब्स ने बताया कि टेक अरबपति एलन मस्क ने नवंबर 2021 में टेस्ला के 5 बिलियन डॉलर से अधिक के शेयरों को एक बेनाम चैरिटी को दान कर दिया है।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन फाइलिंग के अनुसार, मस्क ने 5,044,000 टेस्ला शेयरों को स्थानांतरित कर दिया जो नवंबर में 10 दिनों के दौरान उस समय 5.4 बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के थे।

रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि फाइलिंग ने ट्रांसफर को चैरिटी के लिए एक सच्चा उपहार कहा, लेकिन यह नहीं बताया कि किस चैरिटी को शेयर मिले।

यह स्पष्ट नहीं है कि मस्क ने अपने शेयर किसको दान किए, लेकिन एक महीने पहले, मस्क ने संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूईएफ) के बारे में एक लेख का जवाब देते हुए ट्वीट किया कि वह संगठन को बेचे गए टेस्ला स्टॉक के माध्यम से 6 बिलियन डॉलर का दान देंगे, यदि यह समझा सकता है कि कैसे उनका पैसा दुनिया की भूख मिटा देगा।

Advertisment

डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक डेविड बेस्ली ने ट्विटर पर एक योजना की रूपरेखा तैयार की और मस्क को एक बेनाम चैरिटी को शेयर दान करने से कुछ दिन पहले टैग किया।

मस्क और टेस्ला ने टिप्पणी के लिए फोर्ब्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

नवंबर में, मस्क ने एक पोल ट्वीट कर अपने फोलॉअर्स से पूछा कि क्या उन्हें टैक्स से बचने के आरोपों का मुकाबला करने के प्रयास में टेस्ला में अपना 10 प्रतिशत स्टॉक बेचना चाहिए, जिस पर 35 लाख मतदाताओं में से लगभग 58 प्रतिशत ने हां कहा।

Advertisment

फोर्ब्स ने अनुमान लगाया कि मस्क को इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए लगभग 17 मिलियन शेयर बेचने की आवश्यकता होगी जो सोमवार के करीब 15 अरब डॉलर मूल्य और उन्होंने नवंबर में 9 मिलियन से अधिक शेयर बेचे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment