Advertisment

Twitter Blue Tick: ऐसी संस्थाओं के अकाउंट को मिलेंगी फ्री सेवाएं, 82,000 रुपये होंगे माफ!

witter Blue Tick: ट्विटर ब्लू टिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम में कई तरह के बदलाव लेकर आ रहा है. वह ऐसे अकाउंट के लिए फ्री सेवाएं लेकर आ रहा है जो टॉप पोजिशन पर हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
twitter

Twitter Blue Tick ( Photo Credit : social media )

Twitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू टिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम में कई तरह के बदलाव लेकर आ रहा है. वह ऐसे अकाउंट के लिए फ्री सेवाएं लेकर आ रहा है जो टॉप पोजिशन पर हैं. 500 टॉप एडवर्टाइजर्स और टॉप दस हजार ऑर्गेनाइजेशन को फॉलोवर्स के आधार पर एक हजार डॉलर (82,000 रुपये) महीने की फीस माफ करने का निर्णय लिया है. यह स्टेप तब उठाया है,जब ट्टिर अपने नए वेरिफिकेशन प्रोग्राम को आरंभ करने और अप्रैल में पुराने प्रोग्राम को बंद करने की योजना बना रहा है. 

Advertisment

 

 

Advertisment

नॉन वेरिफाइड अकाउंट को नहीं मिलेगा ऐसी सुविधा 

हाल ही में एलोन मस्क ने कुछ ऐसे फीचर्स की सूची जारी की है. इसका नॉन वेरिफाइड ट्विटर यूजर लाभ नहीं ले पाएंगे. अगर आप नॉन वेरिफाइड ट्विटर यूजर हैं तो 15 अप्रैल के बाद आप पोल्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इतना ही नहीं आपके ट्वीट रिकमंडेशन पर भी नहीं दिखने वाले. इस तरह से आपकी की पहुंच कम हो सकती है. मस्क के ट्विट के अनुसार, 15 अप्रैल से मात्र वेरिफाइड अकाउंट ही फॉर यू रिकमंडेशन को लिए योग्य होने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें: तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 180 दिन बाद सामने आया सबसे बड़ा आंकड़ा

Advertisment

नई कंपनियों की बढ़ी परेशानी

इस फैसल से नई कं​पनियों को ट्विटर पर ऑडियन्स बनाने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस तरह से वेरिफाइड ब्रांडों के साथ प्रतियोगिता करनी होगी या ​ब्लूक टिक के लिए हर माह 1,000 डॉलर यानि करीब 82 हजार रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है. गौरतलब है कि जब से एलोन मस्क ट्विटर के ​नए मालिक बने हैं, तब से वेरिफिकेशन प्रोग्राम में बदलाव आए हैं. नए-नए प्रोग्राम पेश किए जा रहे हैं. विदेशों की तरह भारत में भी ब्लूक टिक वेरिफिकेशन को लेकर अब शुल्क अदाएगी बात हो रही है. ऐसा कहा जा रहा था कि अब इसके लिए सभी को भुगतान करना होगा. इसे लेकर अब नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ट्विटर ब्लू टिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम में कई तरह के बदलाव लेकर आ रहा
  • ऐसे अकाउंट के लिए फ्री सेवाएं लेकर आ रहा है जो टॉप पोजिशन पर हैं
newsnation twitter twitter blue twitter blue tick Accounts of such organizations newsnationtv Twitter Blue Tick Accounts
Advertisment
Advertisment