Advertisment

यूजर्स को फोटो, वीडियो और जीआईएफ को संयोजित करने की अनुमति देगा ट्विटर

अब, जब लोग ट्वीट कंपोजर खोलते हैं, तो वे अधिकतम चार प्रकार के मीडिया- फोटो, मीम, जीआईएफ और वीडियो के संयोजन का चयन और अपलोड कर सकते हैं और उन सभी को एक साथ प्रकाशित कर सकते हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, वे ट्वीट को क्रिएट करते समय अपने मीडिया के लेआउट को पुनर्व्यवस्थित भी कर सकते हैं। अपने मीडिया को मिलाना शुरू करने के लिए ट्वीट कंपोजर में फोटो आइकन पर टैप करें।

author-image
IANS
New Update
Twitter allow

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

ट्विटर एक नया फीचर शुरू कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपकरणों पर एक ही ट्वीट में जीआईएफ, फोटो, वीडियो और मीम्स को संयोजित करने की सुविधा देता है। कंपनी ने कहा कि वह सभी को एक ही ट्वीट में कई तरह के मीडिया साझा करने की क्षमता दे रही है।

कंपनी ने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, यह फीचर वैश्विक स्तर पर आईओएस और एंड्रॉइड के लिए वेब पर मिश्रित मीडिया ट्वीट्स देखने का मौका देगा। इस फीचर को सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर एलेसेंड्रो पलुजी ने अप्रैल में देखा था। पहले, जो कोई भी विभिन्न मीडिया फॉर्मेट्स को साझा करना चाहता था, उसे इसे अलग-अलग ट्वीट्स या थ्रेड्स में करना पड़ता था।

अब, जब लोग ट्वीट कंपोजर खोलते हैं, तो वे अधिकतम चार प्रकार के मीडिया- फोटो, मीम, जीआईएफ और वीडियो के संयोजन का चयन और अपलोड कर सकते हैं और उन सभी को एक साथ प्रकाशित कर सकते हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, वे ट्वीट को क्रिएट करते समय अपने मीडिया के लेआउट को पुनर्व्यवस्थित भी कर सकते हैं।

अपने मीडिया को मिलाना शुरू करने के लिए ट्वीट कंपोजर में फोटो आइकन पर टैप करें।

Advertisment

एक्सप्लोर टैब वीडियो वर्तमान में लोगों को ऐसे ट्वीट और रुझानों के साथ अधिक वीडियो ढूंढने में सहायता करता है जो उनकी रुचि के हो सकते हैं।

यह वर्तमान में आईओएस और एंड्रॉइड पर अंग्रेजी में ट्विटर का उपयोग करने वाले चुनिंदा देशों के लोगों के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि अपडेटेड इमर्सिव मीडिया व्यूअर एक क्लिक से वीडियो को फुल स्क्रीन पर एक्सपैंड करता है, जिससे लोग आसानी से फुल, इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस तक पहुंच सकते हैं।

Advertisment

कंपनी ने आगे कहा, इसे सक्रिय करने के लिए, जो लोग आईओएस पर ट्विटर का उपयोग करते हैं, उन्हें बस ट्विटर ऐप में एक वीडियो पर टैप या क्लिक करना होगा।

Source : IANS

latest-news tranding ट्विटर tech news google photos news-nation tweet tweeter news
Advertisment
Advertisment