Advertisment

अमेरिकी सरकार ने एयरलाइन में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पर लगाया बैन

यूएस की परिवहन विभाग ने विमानों में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 समार्टफोन को पूरी तरह से बैन कर दिया है।

author-image
sankalp thakur
एडिट
New Update
अमेरिकी सरकार  ने  एयरलाइन में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7  पर लगाया बैन

यूएस की परिवहन विभाग ने विमानों में सैमसंग गैलेक्सी नोट  7 समार्टफोन को पूरी तरह से बैन कर दिया है।  यह आदेश 14 अक्टूबर को आया जिसे 15 अक्टूबर से लागू किया जाएगा। इस आदेश के तहत फोन को न सिर्फ विमान में बल्कि जहाज से भी भेजने पर रोक लगा दी गई है। 

Advertisment

परिवहन विभाग ने कहा है कि अगर कोई सैमसंग गैलेक्सी नोट  7समार्टफोन के साथ यात्रा करते हुए पकड़ा गया तो  उसका फोन जब्त करते हुए उस पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

परिवहन सचिव एंथनी फोक्स ने कहा, "हम समझते हैं कि एयरलाइंस से इन फोन पर प्रतिबंध लगाने से कुछ यात्रियों को असुविधा होगी, लेकिन विमान में सवार लोगों की सुरक्षा ज्यादा महत्वपुर्ण है। हम इस तरह के कदम इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि अगर एयरलाइन में आग लगने की घटना होती है तो उससे भारी नुकसान होगा।'

सैमसंग ने अपने बयान में कहा कि वो परिवहन विभाग के साथ काम कर रहा है ताकि ग्राहकों को बैन के बारे में बताया जा सके। कंपनी ने  नोट 7 के ग्राहकों से आग्रह किया कि वह अपने फोन को खरीदने वाली दुकान पर  वापस कर दें या फिर उसके बदले में सैमसंग का दूसरा फोन ले। 

Advertisment

सैमसंग ने बैटरी में खराबी की शिकायतों के बाद 25 लाख  स्मार्टफोन बजार से वापस मंगाने का एलान किया था। उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग का कहना है कि यूएस में नोट 7 फोन के बैटरी के गरम होने की 100 से ज्यादा शिकायतें मिली है।

इससे पहले भी सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा में एक परिवार ने शिकायत की थी। उनका कहना था कि गैलेक्सी नोट 7 फोन को उन्होंने जीप में चार्ज पर लगा छोड़ दिया था और फिर उसमें आग लग गई जिससे गाड़ी को भी नुकसान पहुंचा ।

Source : News Nation Bureau

US tech news Samsung Galaxy PHONE
Advertisment
Advertisment