logo-image
लोकसभा चुनाव

WhatsApp ने अपने लेटेस्ट iOS बीटा वर्जन में कैमरे के लिए वीडियो नोट मोड फीचर किया पेश

WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार कुछ न कुछ अपडेट भेजता रहता है.अब WhatsApp एक और नए फीचर के साथ वापस आ गया है जिसे वह ऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कर रहा है.

Updated on: 04 Jul 2024, 08:12 AM

नई दिल्ली :

WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार कुछ न कुछ अपडेट भेजता रहता है.अब WhatsApp एक और नए फीचर के साथ वापस आ गया है जिसे वह ऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कर रहा है. यह फीचर इन-ऐप कैमरे के लिए वीडियो नोट मोट है, जिससे यूजर्स चैट में नोट के रूप में शेयर करने के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. इस फीचर को WABetainfo ने iOS बीटा अपडेट 24.13.10.76 में देखा था.

WhatsApp चैट पर वीडियो नोट्स कैसे करें शेयर

वीडियो नोट मोड एक ऐसा फीचर जो यूजर्स को किसी भी समय पर WhatsApp से हि वीडियो शेयर करने का ऑप्शन पेश करता है. इस फीचर से आप वीडियो रिकॉर्डिंग करने के बजाय किसी को भी तुरंत  वीडियो शेयर कर सकते हैं. यूजर्स इस वीडियो को चैट में भेज सकते हैं. इस सुविधा को चैट के अंदर कैमरा खोलकर और फिर लेफ्ट से राइट स्वाइप करके तब तक एक्सेस किया जा सकता है जब तक कि आपको "वीडियो नोट" मोड दिखाई न दे. यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया सुविधा है जो किसी चीज का छोटा वीडियो अपनो को शेयर करना चाहते हैं.

Android या iOS बीटा यूजर्स के लिए मौजूद 

बता दें कि यह फीचर Android पर पिछले अपडेट से ही दिखाई दे रहा है. वहीं iOS पर लेटेस्ट बीटा में उपलब्ध कराया गया है.हालांकि कुछ चुनिंदा Android यूजर्स ने जब इमेज शेयर करने के लिए कैमरे को खोला तो इस फीचर को उन्होंने देखा. अगर आप Android या iOS पर बीटा यूजर्स हैं और आपको यह फीचर अपने फोन में नहीं दिखाई दे रहा है, तो सबसे पहले, आप  Play Store और App Store से अपना ऐप अपडेट करें. इसके बाद भी अगर आपको यह फीचर नहीं दिखाई देता है, तो इसके लिए इंतजार करें, क्योंकि यह धीरे-धीरे सभी टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है.

आम लोगों के लिए होगा जारी

अभी इस अपडेट पर काम किया जा रहा है.  सफल परीक्षण के बाद, इस फीचर को आम लोगों के लिए जारी किया जा सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक ऐसे फीचर बीटा अपडेट में आने के बाद कई महीनों बाद स्टेबल अपडेट में आते हैं. हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह इस साल के लास्ट में WhatsApp के स्टेबल वर्शन में आ जाएगा.

इसके अलावा, WhatsApp कई तरह के फीचर पर भी काम कर रहा है, ताकि यूज़र्स को बेहतर अनुभव मिल सके. ऐसा ही एक फ़ीचर एंड्रॉयड बीटा पर मेटा AI के लिए देखा गया था. वहीं WhatsApp पर AI का यूज करके  कुछ यूजर्स ने अपना खुद का अवतार भी बनाया है. AI से अपना अवतार बनाने के लिए ,यूज़र्स को अपनी खुद की फोटो लेनी होती है, जिसे आप अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर के तौर पर सेट कर सकते हैं या किसी को भेज सकते हैं.