Advertisment

WhatsApp ला रहा अपडेट, कई धांसू नए फीचर शामिल, यूजर्स को होगा फायदा

मेटा के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफार्म whatsapp बहुत जल्द नया अपडेट ला रहा है. जिसमें कई धांसू फीचर शामिल है. वाट्सअप से संबंधित जानकारी देने वाला WABetaInfo ने इस संबंध में जानकारी दी है. WABetaInfo के मुताबिक अब बार-बार यूजर्स मैसेज भेजकर पर

author-image
Vikash Gupta
New Update
whatsapp

WhatsApp update ( Photo Credit : twitter)

मेटा के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफार्म whatsapp बहुत जल्द नया अपडेट ला रहा है. जिसमें कई धांसू फीचर शामिल है. वाट्सअप से संबंधित जानकारी देने वाला WABetaInfo ने इस संबंध में जानकारी दी है. WABetaInfo के मुताबिक अब बार-बार यूजर्स मैसेज भेजकर परेशान करने वाले यूजर्स को ब्लॉक करने के लिए एक शॉर्टकट होगा. वही यूजर्स अपने पुराने चैट को नये फोन में ले जा सकेंगे. इसके साथ ही कई फीचर होंगे शामिल. कई ऐसे फीचर जिस पर कंपनी ने काम करना शुरू कर दिया है.

Advertisment

वाट्सएप से संबंधित जानकारी देने वाला ट्वीटर अकाउंट WABetaInfo ने जानकारी देते हुए कहा कि यूजर्स को अब वीडियो से फोटो में जाने के लिए नया शॉर्टकट आयेगा. फिलहाल वाट्सअप पर वीडियो और फोटो के लिए कोई शॉर्टकट की सुविधा नहीं है. वही ये सभी अपडेट कब तक आयेगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कुछ फीचर का ट्रायल बीटा वर्जन में चल रहा है. हलांकि बाद में इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. जानें फीचर

यह भी पढ़े- Budget 2023: बजट में सरकार आयकर में कर सकती है बदलाव, मिलेगा फायदा

ब्लॉक यूजर

Advertisment

जानकारी के मुताबिक अगर कोई यूजर बार-बार मैसेज करके परेशान करता है या किसी से चैट करना नहीं चाहते है तो उस यूजर को ब्लॉक करने का एक शॉर्टकट फीचर लायेगा जिसमें आप चैट में ही यूजर को ब्लॉक कर सकेंगे वही ग्रुप ब्लॉक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

चैट को एक डिवाइस से दूसरे में ले जाना

कई बार हम जब अपना फोन बदलते है तो चैट के खत्म होने की चिंता होती है. अकाउंट ने जानकारी दी है की यूजर्स अपने चैट को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ले जा सकेंगे और इसके लिए आपको गूगल ड्राइव के जरिए बैकअप रखने की जरूरत नहीं होगी. इस फीचर पर कंपनी ने काम करना शुरू कर दिया है. हलांकि बीटा यूजर्स के कब तक होगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

Advertisment

वाट्सअप केमरा मोड

अकाउंट ने जानकारी दी है कि कंपनी केमरा पर काम कर रही है जिससे यूजर्स केमरा को फोटो से वीडियो में तुरंत स्वीच कर सके. फिलहाल वाट्सअप में सिर्फ फोटो की सुविधा है.  

Source : News Nation Bureau

Science & Tech News nn live Whatsapp Features news nation tv Whatsapp Update LATEST WHATSAPP NEWS
Advertisment
Advertisment