Whatsapp Update: वॉट्सऐप ने किया इंटरफेस में किया बदलाव, जानें यहां

इसके साथ ही नीचे की ओर तीन की बजाय अब चार टैब्स दिखाई देंगे. आपको बता दें कि पहले जहां यूजर्स को चैट, स्टेटस और कॉल का विकल्प मिलता था.

author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
WhatsApp Update

WhatsApp Update( Photo Credit : Social Media)

Whatsapp Update: मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप आए दिन अपने यूजर की सुविधा के लिए बदलाव करती रहती है. वहीं इससे जुड़ अपडेट समय-समय पर सामने आते रहते हैं. अब एक बार सोशल मीडिया वेबसाइट वॉट्सऐप ने अपने यूजरों की सुविधा के लिए कुछ बदलाव किया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसके डिजाइन में बड़ा बदलाव किया है. हालांकि फिलहाल ये बदलाव ट्रायल मोड में है. इसके सफल होने के बाद इसे सभी यूजर्स तक लाया जाएगा. गौरतलब है कि इस संबंध में मेटा की ओर के कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है. 

Advertisment

आपको बता दें कि ये अपडेट एंड्रॉइड यूजर्स के लिए है. इसका मतलब है कि आईफोन यूजर्स को इसकी वजह से कोई बदलाव देखनों को नहीं मिलेगा. जानकारी के मुताबिक मेटा ने इसके बीटा वर्जन की टेस्टिंग सिंतबर 2023 से ही कर रही है. आपको बताएंगे कि कैसे और क्या बदलाव किया है. वहीं, इसमें क्या नया खास देखने को मिलेगा. नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप में स्टेटस बार के लिए नीचे एक आईकन दिखने लगा है. इसके बाद यूजर्स उस आईकन पर क्लिक करके सीधा किसी के भी स्टेटस को देख सकते हैं.

इंटरफेस ग्रीन कलर दिखेगा

इसके साथ ही नीचे की ओर तीन की बजाय अब चार टैब्स दिखाई देंगे. आपको बता दें कि पहले जहां यूजर्स को चैट, स्टेटस और कॉल का विकल्प मिलता था. लेकिन अब इन सबके साथ कम्युनिटी टैब को जोड़ा गया है.  कपंनी ने हर किसी के लिए अलग टैब्स बनाया है. इसके साथ ही आपको इंटरफेस ग्रीन कलर का दिखाई देगा. ये वहां दिखेगा जब कोई नया नोटिफिकेश आएगा. हालांकि ये पहले के हरे रंग से हल्के रंग में दिखेगा.  

Source : News Nation Bureau

साइंस एंड टेक न्यूज वॉट्सऐप Whatsapp Update
Advertisment