Advertisment

जल्द लॉन्च हो रहा WhatsApp का नया जबरदस्त फीचर, अब वॉयस नोट्स को टेक्स्ट में कर सकेंगे कनवर्ट

व्हाट्सएप वॉयस नोट्स तब काम आते हैं जब लोग लंबे टेक्स्ट नहीं लिखना चाहते हैं और ऑडियो फॉर्मेट में अपनी बात शेयर करते हैं. वहीं अब व्हाट्सएप इस शानदार फीचर को एक कदम और आगे ले जा रहा है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
whatsapp

whatsapp ( Photo Credit : social media)

व्हाट्सएप वॉयस नोट्स तब काम आते हैं जब लोग लंबे टेक्स्ट नहीं लिखना चाहते हैं और ऑडियो फॉर्मेट में अपनी बात शेयर करते हैं. वहीं अब व्हाट्सएप इस शानदार फीचर को एक कदम और आगे ले जा रहा है. इसके तहत अब आप जल्द ही मैसेजिंग ऐप में एक नए ट्रांसक्राइब फीचर के साथ इन वॉयस नोट्स को टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब कर पाएंगे, जिससे आप एक ऑडियो चैट को हिंदी, रूसी और अन्य भाषाओं में आसानी से अनुवाद कर सकेंगे. चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Advertisment

दरअसल ट्रांसक्राइब फीचर ऑडियो चैट के लिए वर्ड-टू-वर्ड टेक्स्ट नोट प्राप्त करने का एक सुविधाजनक तरीका है. ये मुख्य रूप से तब इस्तेमाल में आता है, जब आप बातचीत रिकॉर्ड करते हैं और उन्हें लिखने में घंटों खर्च नहीं करना चाहते हैं. बता दें कि, व्हाट्सएप आपको भविष्य के अपडेट में वॉयस नोट्स के लिए यह सुविधा देने की योजना बना रहा है. 

इसके बारे में डिटेल में जानें...

इस नए फीचर का हाल ही में एंड्रॉइड वर्जन 2.24.7.8 बीटा पर आंतरिक रूप से परीक्षण किया जा रहा है. WeBetaInfo ने एक पोस्ट में इससे जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए बताया कि,  व्हाट्सएप फिलहाल वॉयस ट्रांसक्रिप्ट के लिए एक भाषा चयन प्रक्रिया से गुजर रहा है, जिसे भविष्य के अपडेट में जारी करने के लिए निर्धारित किया गया है. इसमें यूजर्स अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली (ब्राजील), रूसी और हिंदी सहित उपलब्ध भाषाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं भाषा चुनने के बाद, ट्रांसक्रिप्शन प्रक्रिया को सक्षम करने के लिए एक पैकेज डाउनलोड किया जाएगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: हाय गर्मी! बूंद-बूंद के लिए तरह रही प्यासी दिल्ली.. Video में देखिए दयनीय स्थिति

उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने घर की दिशा बताने वाला एक नोट भेजा है, तो व्हाट्सएप आपको चैट में विवरण देने में मदद करेगा, और यहां तक ​​​​कि कई भाषाओं में ट्रांसक्राइब भी करेगा, जिसे ट्रांसक्रिप्ट भाषा अनुभाग से चुना जा सकता है जिसे भविष्य के अपडेट में जोड़ा जाएगा. जैसा कि 

गौरतलब है कि, व्हाट्सएप ने हाल ही में कुछ फीचर जारी किए हैं जो जल्द ही शुरू होंगे, लेकिन हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि मैसेजिंग ऐप ट्रांसक्राइबिंग फीचर का उपयोग कैसे करता है और यह यूजर्स के लिए कैसे काम करता है. 

Advertisment

Source :

Voice note vs Text on WhatsApp WhatsApp voice note use WhatsApp voice notes transcribing test
Advertisment
Advertisment