Advertisment

Whatsapp update: वाट्सएप पर नया फीचर, अब ग्रुप एडमिन को मिलेगा ये पावर....

वाट्सएप अब एक नया फीचर लोगों के लिए पेश करने जा रहा है. इस अपडेट के जरिए वाट्सएप पर ग्रुप चैट करना और भी आसान होगा. वाट्सएप से संबंधित जानकारी देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने जानकारी दी है कि इसमें एडमिन रिव्यू सिस्टम होगा.

author-image
Vikash Gupta
New Update
New feature on WhatsApp

New feature on WhatsApp( Photo Credit : News Nation)

मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप लागातार अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कुछ न कुछ नया करती रहती है. दुनिया भर में वाट्सएप के 2 अरब से ज्यादा यूजर्स है.  वहीं सिर्फ भारत में ही इसके 55 करोड़ यूजर्स है. वाट्सएप अब एक नया फीचर लोगों के लिए पेश करने जा रहा है. इस अपडेट के जरिए वाट्सएप पर ग्रुप चैट करना और भी आसान होगा. वाट्सएप से संबंधित जानकारी देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने जानकारी दी है कि इसमें एडमिन रिव्यू सिस्टम होगा. आइए जानते हैं ये कैसे काम करेगा और क्या है ये ? 

Advertisment

बीटा वर्जन पर मौजूद

वाट्सएप से संबंधित सभी जानकारी देने वाला वेबसाइट WaBetaInfo ने बताया कि इस फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन के मौदूज न रहने पर भी ग्रुप के बढ़िया तरीके से चला पाएंगे. इसके लिए एडिशनल टूल जोड़ा जा रहा है. ये वाट्सएप का नया फीचर एंड्रॉइ़ड 2.23.16.18 के अपडेट के बाद लोगों के लिए उपलब्ध होगा. वर्तमान समय में कंपनी इस फीचर को बीटा मोड में ऑपरेट कर रही है इसलिए ये अभी कुछ ही यूजर्स के लिए मौजूद होगी. लेकिन सफल ट्राइल होने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए एवेलेबल होगा. 

एडमिन रिव्यू सिस्टम

Advertisment

WaBetaInfo के मुताबिक ग्रुप एडमिन ग्रुप सेटिंग के अंदर एक नया विकल्प मौजूद होगा, जिसका वो उपयोग कर पाएंगे. इस विकल्प को ऑन करने के बाद, ग्रुप के सभी मेंबर अपने मैसेज को रिव्यू के लिए ग्रुप एडमिन को भेज पाएंगे. इसका मतलब है कि अगर किसी ग्रुप में ये टूल लागू है तो कोई भी मैसेज ग्रुप एडमिन के परमिशन के बाद ही दिखेगा. इस टूल के अनुसार अगर किसी मैसेज को रिव्यू के लिए एडमिन के पास भेजा जाता है तो ग्रुप एडमिन उसे सभी के लिए डिलीट कर सकता है या मेंबर को ग्रुप से हटा सकता है.  इस फीचर के लागू होने से ग्रुप पहले की अपेक्षा और सुरक्षित होगा. वहीं ग्रुप एडमिन के पास ये पावर होगी कि वो गलत मैसेज पर एक्शन लेकर ग्रुप का डेकॉरम को मेंटेन कर पाएगा. 

Source : News Nation Bureau

whatsapp send for admin review feature Tech news in hindi whatsapp admin review feature for group chats whatsapp admin review feature ग्रुप चैट के लिए वॉट्सऐप एडमिन रिव्यू फीचर वॉट्सऐप एडमिन रिव्यू फीचर Tech News Hindi whatsapp latest features for android
Advertisment
Advertisment