Advertisment

भारत में youtube सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स ने वीडियो अपलोड नहीं होने पर कंपनी से की शिकायत

YouTube Down : भारत में youtube सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स ने वीडियो अपलोड नहीं होने पर कंपनी से की शिकायत.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
youtube

यूटयूब यूजर्स को हुई दिक्कत ( Photo Credit : Social Media )

YouTube Down : भारत में youtube सर्वर डाउन होने का मामला सामने आया है. सर्वर डाउन होने से यूजर्स वीडियों डाउनलोड नहीं कर पा रहें है. यूजर्स ने इसकी शिकायत कंपनी से की है. सभी यूजर्स ने एक्स पर इसकी कंप्लेंट की है. कंपनी ने कहा है कि वो इस दिक्कत को जल्दी रिव्यू करेंगे. साथ ही इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा है. यूटयूब पर लगातार 3 बजे से सर्वर डाउन हुआ है. Downdectector ने बताया कि जब उन्होंने चेक किया तो यूट्यूब सही चल रहा था.

Advertisment

यूजर्स ऐसे इस्तेमाल करते हैं Youtube 

इसके साथ ही यूटयूब पर वीडियो सही तरीके से अपलोड हो रही है और दिख भी रही है. youtube के जरिए ही लोगों तक यूजर्स की वीडियो पहुंचती है. इसी से यूर्जस अपनी वीडियों की परफॉर्मेंस चेक करते है. वहीं इससे पहले भी youtube में दिक्कत आ चुकी है. यह कोई पहला मामला नहीं है. youtube यूजर्स को youtube Studio में काफी टूल्स भी दिए गए है. जिससे यूजर्स वीडियो को एडिट कर सकते है. साथ ही उसे अपने समय के अनुसार अपलोड कर सकते हैं. इससे पहले Youtube Studio  को Youtube Creater Studio के नाम से जाना जाता था. यहां से यूजर्स अपने यूटयूब चैनल पर कंटेंट क्रिएट करते है. 

इतने लोगों ने की शिकायत 

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा दिक्कत यूटयूब एप के साथ ही आ रही है.  33% यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में दिक्कत आ रही है. इसके अलावा 23% लोगों ने वेबसाइट की शिकायत की है. वहीं हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट में कुछ दिक्कत आ रही थी, तो अब यूटयूब में दिक्कत आ रही है. लोगों ने बताया कि वो एप और साइट दोनों को ही नहीं चला पा रहे है. इसके अलावा लोगों ने एक्स पर YouTube Down के हैस्टेग लगाएं है. 

Source : News Nation Bureau

Youtube News Youtube
Advertisment