Elon Musk : आखिर क्यों फिसली Elon Musk की जुबान, X को क्यों कहां Twitter

Elon Musk आए दिन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने रहते हैं. इसी बीच X यूजर्स एलन मस्क को फिर से ट्रोल कर रहे हैं. आपको बता दें कि एलन मस्क ने 2022 में ट्विटर खरीदा था और उसके बाद इसका नाम बदल दिया था.

author-image
Garima Singh
New Update
Elon Musk

Elon Musk

Elon Musk को कुछ लोगों द्वारा मजाक का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने गलती से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, X को उसके पुराने नाम, Twitter से बुला दिया. प्लेटफॉर्म के "X" के रूप में रीब्रांड किए जाने के बावजूद, कई यूजर्स और यहां तक कि खुद मस्क भी पुराने नाम का यूज करना जारी रखे हुए हैं. इस गलती के कारण कुछ लोगों ने प्लेटफॉर्म के यूजर्स इस बात पर सवाल उठाए रहे हैं. यह घटना ऐसे जरूरी ब्रांड परिवर्तन की चुनौतियों को उजागर करती है, खासकर ट्विटर जैसे प्रसिद्ध प्लेटफॉर्म के लिए.

Advertisment

Elon Musk ने अक्टूबर 2022 में ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा और कुछ महीनों बाद इसे "X" नाम दिया, इस फैसले ने लोगों को परेशान कर दिया. रीब्रांडिंग, जिसमें ट्विटर के इस नाम और लोगो से एक बहुत बड़ा बदलाव शामिल था, कथित तौर पर प्लेटफॉर्म के बाजार मूल्य में काफी कमी आई, जिससे अरबों डॉलर का नुकसान हुआ. कई यूजर्स और मार्केट विश्लेषकों ने ट्विटर की अच्छी तरह से स्थापित ब्रांड पहचान और सांस्कृतिक महत्व को देखते हुए, इस तरह के बड़े बदलाव के पीछे प्रभावशीलता और रणनीतिक इरादे पर चिंता व्यक्त की है.

Twitter अभी भी होता है यूज

एलन मस्क द्वारा Twitter को "X" के रूप में दोबारा ब्रांड करने के प्रयासों के बावजूद, कई यूजर्स और समाचार आउटलेट प्लेटफॉर्म को उसके मूल नाम से संदर्भित करना जारी रखते हैं. रीब्रांडिंग के लगभग एक साल बाद भी, "ट्वीटेड" और "ट्वीट्स" जैसे शब्दों का यूज प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते समय किया जाता है.

नई ब्रांडिंग को मजबूत करने के लिए, मस्क ने मई में वेबसाइट URL को Twitter.com से X.com में बदल दिया और पुराने और नए नामों के बीच यूजर्स की पसंद का पता लगाने के लिए पोल होस्ट करने के साथ "X" ब्रांड को एक्टिव तरिके से बढ़ावा दिया है. हालांकि, रीब्रांडिंग को स्पीड प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना पड़ा सकता है.

Elon Musk द्वारा हाल ही में एक्स को ट्विटर कहने पर सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया हो रही है. कई लोगों ने इसे एक महत्वपूर्ण चूक के रूप में देखा है, जबकि कुछ ने इसे एक बड़ी भूल या यहां तक ​​कि "दुनिया की सबसे बड़ी रीब्रांडिंग विफलता" बताया है. 

Musk के पोस्ट को 62 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया और हजारों लोगों ने उन पर ट्रोलिंग की. एक एक्स यूजर ने लिखा, "रीब्रांडिंग इतनी अच्छी चल रही है कि सीईओ भी इसे अभी भी ट्विटर ही कहते हैं." वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मस्क अब कंपनी के सीईओ नहीं हैं. कंपनी की सीईओ इस समय लिंडा याकारिनो हैं.

elon musk news Elon Musk twitter tech news hindi news X elon musk 2022 hindi tech news elon musk news in hindi
Advertisment
Advertisment