Advertisment

Zomato जल्द ला रहा District App, टिकट बुकिंग के साथ यूजर कर सकेंगे शॉपिंग

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato जल्द अपने बिजनेस को और बड़ा करने की योजना बना रहा है. इसके लिए कंपनी एक नया  ‘District’ ऐप लॉन्च करने जा रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
District App by Zomato

District App by Zomato

Zomato Launch District App soon: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato जल्द अपने बिजनेस को और बड़ा करने की योजना बना रहा है. इसके लिए कंपनी एक नया  ‘District’ ऐप लॉन्च करने जा रहा है. इसकी जानकारी कंपनी के CEO दीपिंदर गोयल ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में दी. इसके लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर 'Coming Soon' कैप्शन के साथ एक फोटो पोस्ट की. 

Advertisment

क्या है डिस्ट्रिक्ट ऐप? 

दरअसल, Zomato अब फूड डिलीवरी के बाद अपने यूजर को मूवी टिकट और शॉपिंग की सुविधा देना चहता है. इसके लिए कंपनी एक नया  ‘District’ ऐप लॉन्च करने जा रही है.  कंपनी के सीईओ दीपिंदर गोयल का कहना है कि इस ऐप के जरिये वह अब लाइफस्टाइल सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रहें है. इस ऐप में यूजर को शॉपिंग के साथ स्टेकेशन, डाइनिंग, मूवी टिकट बुकिंग, इवेंट बुकिंग आदि सर्विसेज एक ही प्लेटफॉर्म पर दी जाएंगी. डिस्ट्रिक्ट ऐप लॉन्च होने के बाद जोमैटो पर मिलने वाली डाइनिंग सर्विस को वहां से हटाकर डिस्ट्रिक्ट ऐप पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. 

कब तक आएंगा डिस्ट्रिक्ट ऐप?

फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से इस ऐप के रोल-आउट को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. डिस्ट्रिक्ट ऐप अभी रोल-आउट नहीं हुआ है. लेकिन कंपनी के CEO दीपिंदर गोयल के एक्स पर किए पोस्ट से एक बात तो साफ है कि Zomato अब अपने फूड डिलीवरी बिजनेस के साथ कुछ और सेगमेंट में हाथ आजमाने जा रहा है. इसके साथ ही दीपिंदर ने ये भी साफ कर दिया है कि बिजनेस विस्तार के लिए वह अब लाइफस्टाइल सेगमेंट में कदम रखने जा रहें है.

यह भी पढ़ें: BSNL 5G सर्विस जल्द होंगी लॉन्च, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने किया 5G नेटवर्क से किया वीडियो कॉल

BookMyShow को मिलेगी टक्कर 

Zomato के इस नए प्लान से BookMyShow और अन्य लाइफस्टाइल ऐप्स को कड़ी टक्कर मिलेगी. क्योंकि अभी तक मूवी टिकट, फ्लाइट बुकिंग, इवेंट बुकिंग या फिर स्टेकेशन के लिए लोग ज्यादातर BookMyShow ऐप का इस्तेमाल करते थे. अब Zomato के नए ऐप यानी डिस्ट्रिक्ट ऐप के आने से इन ऐप्स के यूजर कम हो सकते है. जिसका सीधा फयदा Zomato उठा सकता है.

Zomato Deepinder goyal
Advertisment
Advertisment