Advertisment

PM Modi Exclusive Interview: पीएम मोदी ने बताई वजह, उन्हें सत्ता से बाहर रखने के लिए क्यों एकजुट हुआ विपक्ष

PM Modi Exclusive Interview: पीएम मोदी ने न्यूजनेशन से खास बातचीत में तमाम मुद्दों पर चर्चा की, उन्होंने विपक्ष पर करारा हमला किया. इसके साथ देश के विकास के विभिन्न पहलुओं पर बातचीत की.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
PM Modi Interview

PM Modi Interview( Photo Credit : social media)

PM Modi Exclusive Interview :  लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज नेशन को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. खास बातचीत में पीएम मोदी से जब पूछा गया कि ऐसा पहली बार है कि पिछले 30 से 40 साल की राजनीति में पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है, उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए. इसके साथ इंडी गठबंधन में कमी कहां रह गई, उसकी कमजोरी क्या है? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि अपनी कमजोरियों को लेकर विपक्ष के लोग डिस्कशन करने वाले हैं. इंडी अलायंस की एक बैठक नतीजों से पहले होने वाली है. वह अपनी कमजोरियों की समीक्षा करेंगे. ये अच्छी बात है कि वह अपनी कमजोरियों को लेकर बैठक करने वाले हैं. उनकी कमजोरी हमारे यहां न आ जाए्ं, इसके लिए हम भी बैठक करेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Exclusive Interview: इंडी अलायंस के कमजोर होने पर न्यूज नेशन से क्या बोले पीएम मोदी? बताई ये वजह

उन्होंने कहा, कमी देखिए इंडिया के जो लोग हैं, इनमें तीन कैरेक्टर. उनके डीएनए में तीन चीजें कॉमन हैं. ये घोर सांप्रदायिक है. दूसरा ये घोर जातिवादी है. तीसरा घोर परिवारवादी है, ये इनके डीएनए में है. उनको समझ नहीं आ रहा है कि देश की जो नई जेनरेशन है. आजादी के बाद पैदा हुई जो जेनरेशन है उसकी सोच अलग है. वो इन चीजों से बाहर निकल चुका है. वो एक ऐसा हिंदुस्तान चाहता है जो सशक्त हो, सामर्थ्यवान हो. वो इस प्रकार की भाषा सुनने को भी तैयार नहीं हैं. 

गठबंधन का एक धर्म होता है: पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस अगर देखें तो वो बन ही नहीं पाया. पीएम ने कहा कि उसमें तो स्पिरिट भी नहीं था, गठबंधन का एक धर्म होता है उसका भी पालन नहीं हो पाया. उसका सबसे बड़ा एक साथी लेफ्ट था, उन्होंने केरल में जाकर सबसे पहले चरण के चुनाव में लेफ्ट के पीठ में छुरा घोंप दिया.

पीएम मोदी ने अपने चुनाव अभियान पर कहा , जहां तक इलेक्शन कैंपेन का सवाल है. जन समर्थन का सवाल है. मतदाताओं के उत्साह का सवाल है. एक अभूतपूर्व नजरिया दिखाई दे रहा है और ये 400 पार का नारा जनता से प्रारंभ हुआ. धीरे-धीरे वो गूंज बढ़ती गई. उसी प्रकार हमारे कश्मीर के एक साथी ने मुझे कहा कि धारा 370 हट गई है. आपको 370 का नारा देना चाहिए. तो उसमें से फिर ये बीजेपी 370 एंड एनडीए 400 पार की ये बात, जन जन में पहुंच गई.

Source : News Nation Bureau

newsnation PM Modi Interview on news nation pm modi interview live streaming pm modi interview live PM Modi Interview News Nation PM Modi Exclusive Interview PM Modi Interview Lok Sabha Elections
Advertisment
Advertisment