Advertisment

क्या राज्य में काम करने का अनुभव केंद्र में भी काम आया? न्यूज नेशन पर सुने PM का जवाब

PM Modi On News Nation: क्या राज्य में काम करने का अनुभव केंद्र में भी काम आया? न्यूज नेशन पर सुने PM का जवाब

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi interview

PM Modi interview( Photo Credit : News Nation)

PM Modi On News Nation:  देश में लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं. जबकि सातवें चरण के लिए 01 जून को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अपनी 10 साल की सरकार में किए गए काम और उपलब्धियों के आधार पर वोट मांग रही है. बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल न्यूज चैनल न्यूज नेशन पर अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में तमाम सवालों का जवाब दिए. पीएम मोदी ने बताया कि कैसे गुजरात में मुख्यमंत्री के तौर पर किए गए काम का अनुभव उनको केंद्र में भी मिला.  
Advertisment
 
प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि राज्य में काम करने का लाभ यह रहा कि उनको प्रधानमंत्री के रहते राज्यों और मुख्यमंत्रियों की समस्याओं समझने में मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में 90 प्रतिशत प्रधानमंत्री कांग्रेस गोत्र के हुए. केवल अलट बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी दो ही प्रधानमंत्री हुए जो कांग्रेस गोत्र के नहीं थे. 

हमारे देश में जितने प्रधानमंत्री हुए. एक तो 90% प्रधानमंत्री. कांग्रेस गोत्र के हुए. इस देश में दो ही प्रधानमंत्री हैं जो कांग्रेस गोत्र के नहीं थे. एक अटल जी, दूसरे नरेन्द्र मोदी. लेकिन अटल जी को भी पूर्ण बहुमत से सेवा करने का मौका नहीं मिला.  इसके साथ ही आजादी से अब तक जितने प्रधानमंत्री बने  ज्यादातर दिल्ली की या सेंटर की राजनीति से निकले. बहुत कम लोग थे जो स्टेट में काम करके आए थे, लेकिन जो काम करके आए वो स्टेट में भी बहुत कम समय मिला था. मुझे ज्यादा से ज्यादा समय मिला और एक अच्छे प्रगतिशील राज्य में मिला. तो मैं एक राज्य की कठिनाइयां क्या होती है वो मुझे किसी मुख्यमंत्री से सुनना नहीं पड़ता है. मैं समझ सकता हूँ कि मैं भले यहाँ बैठा हूँ कि आंध्र में क्या तकलीफ होती होगी, बंगाल में क्या तकलीफ होती होगी, पंजाब की क्या जरूरत होती होगी ये मैं भली भांति समझ सकता हूँ. 

Source : News Nation Bureau

PM Modi Interview News PM Modi Interview
Advertisment
Advertisment