Advertisment

PM Modi Exclusive Interview: इंडी अलायंस के कमजोर होने पर न्यूज नेशन से क्या बोले पीएम मोदी? बताई ये वजह

PM Modi Exclusive Interview: इंडी अलायंस को लेकर न्यूज नेशन से खास बातचीत में पीएम मोदी ने विपक्ष की कमजोरियों से पर्दा उठाया. हार के बताए कई कारण

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : social media)

PM Modi Exclusive Interview : लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज नेशन को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने इंडिया अलायंस के कमजोर होने की वजहें बताईं. पीएम मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस अगर देखें तो वो बन ही नहीं पाया. पीएम ने कहा कि उसमें तो स्पिरिट भी नहीं था, गठबंधन का एक धर्म होता है उसका भी पालन नहीं हो पाया. उसका सबसे बड़ा एक साथी लेफ्ट था, उन्होंने केरल में जाकर सबसे पहले चरण के चुनाव में लेफ्ट के पीठ में छुरा घोंप दिया. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा कड़वी बातें और हल्की बातें कांग्रेस और लेफ्ट की बीच में हुईं. इसके बाद यह गठबंधन बिखर गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Exclusive Interview: PSU के टर्न अराउंड पर खुलकर बोले PM मोदी, आखिर कंपनियां कैसे कमा रही प्रॅाफिट

न्यूज नेशन की ओर से जब उनसे पूछा गया कि 10 साल के कार्यकाल में हमारा देश संसार की एक बहुत बड़ी आर्थिक ताकत बन चुका है. हम आज पूरे संसार में पांचवें नंबर पर हैं. अब जब हम 400 के साथ आएंगे तो उस समय आपको क्या लगता है कि क्या बड़े फैसले होंगे? इस पर पीएम ने कहा कि एक तो आप जानते हैं कि मैं रिफॉर्म. परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म. इस मूल मंत्र को लेकर गवर्नेंस  में अपना बल देता हूं और उसमें मेरी कोशिश ये होती है. देखिए विकास को हमने जन आंदोलन बनाना चाहिए. एक स्पिरिट पैदा होना चाहिए देश में. आप इंक्रीमेंटल कुछ भी करते जाएंगे तो परिणाम नहीं बढ़ता है. देखिए देश 1000 साल तक गुलाम रहा. हिंदुस्तान का कोई न कोई भू भाग, 1000 साल तक लड़ता रहा है आजादी के लिए. व्यक्तिगत रूप से कोई लड़ा है, तो कोई सामूहिक रूप से लड़ा है, लेकिन लड़ाई चलती रही. एक खत्म होता था तो दूसरा खड़ा होता था.

हमें विकसित भारत बनाना चाहिए: पीएम मोदी

उन्होंने कहा, महात्मा गांधी जी ने आजादी को जन आंदोलन बना दिया. कोई झाड़ू लगाता है तो आजादी के लिए. कोई प्राउड शिक्षा करता है, तो बोले आजादी के लिए. कोई लेप्रेसी के पेशेंट की सेवा करता है, तो बोले आजादी के लिए और उससे कैसे लड़ना है वह अंग्रेजों को आया नहीं. जन आंदोलन बना तो हर व्यक्ति के अंदर आजादी का जज्बा जागा. 2047 क्या कारण है? हम  विकसित नहीं बन सकते हैं. ये मिजाज पैदा करने का मेरा प्रयास है. भौतिक मात्रा में मुझे सफलता मिल रही है और ये चुनाव जो है उस बात पर केंद्रित हुआ है कि हमें विकसित भारत बनाना चाहिए.

ऑनरशिप जनता लेगी: पीएम मोदी

उन्होंने कहा, 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड ने उसकी क्रेडिट बढ़ा दी है, जब 11 नंबर की इकॉनमी पर आप देश में कार्यभार संभालते हैं और इतने कम समय में इकनॉमी को पांच नंबर पर ले आते हैं. 11 से पांच तो लोगों को लगता है, उनका पांच से तीन पर जाना भी मुश्किल नहीं है. विकसित भारत होना भी मुश्किल नहीं है. उसके कारण निर्णय आप जो भी करेंगे उसकी ऑनरशिप जनता लेगी और जब जनता ओनरशिप लेती है, तो फिर गवर्नमेंट मशीनरी पोलिटिकल लीडरशिप बहुत ही कैटलरी एजेंट का रोल रखता है और मैं ये दृश्य देश का देखता हूं.

Source : News Nation Bureau

newsnation PM Modi Interview News Nation PM Modi Exclusive Interview PM Modi Interview Lok Sabha Elections
Advertisment
Advertisment