Advertisment

140 करोड़ की आबादी, लोग सिर्फ 5 लाख, 2024 की तैयारी, 2000 घंटों का महाभियान, तैयार है बीजेपी का प्लान

बीच 9 साल के काम काज को ले जाने के लिए पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम तय किये गए हैं जो कि 30 मई से 30 जून  तक चलेंगे. बीजेपी ने 5 लाख से ज्यादा ओपिनियन मेकर्स से संपर्क साधने की प्लान बनाया है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
bjp

2024 चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 के लोकसभा के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी भी मोदी सरकार के 9 साल के जश्न को लेकर चुनावी मोड में आ गयी हैं. जनता के बीच 9 साल के काम काज को ले जाने के लिए पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम तय किए गए हैं जो कि 30 मई से 30 जून  तक चलेंगे. इन कार्यक्रमों में सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम जनसंपर्क अभियान हैं जिसके तहत बीजेपी ने 5 लाख से ज्यादा ओपिनियन मेकर्स से संपर्क साधने की प्लान किया हैं.

Advertisment

जनसंपर्क अभियान के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुग्राम में पूर्व आर्मी चीफ जनरल सुहाग से मुलाकात की. इसके अलावा भी जेपी नड्डा लगातार अलग अलग समाज के वरिष्ठ नागरिकों  से मुलाकात कर रहें हैं. अभियान के तहत बीजेपी ने 250 नेताओं की टीम बनाई हैं जो अगले 2000 घंटो में 5 लाख से ज्यादा विशिष्ट नागरिकों से मुलाकात कर सरकार की 9 साल की उपलब्धि बताकर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे. पार्टी का मानना है कि समाज में जब सरकार के कामों की चर्चा तेज होगी तो जनता का झुकाव भगवा की ओर बढ़ेगा. पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाने के लिए नेताओं का चयन किया है. 

यह भी पढ़ें: कलह: कांग्रेस से अलग होंगे सचिन पायलट, 11 जून को नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान

2019 में फॉर्मूला हिट 

Advertisment

बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पहले भी इस तरह का संपर्क अभियान  किया था जिसका असर लोकसभा चुनावों में देखने की मिला था  और पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की थी. इस बार इस अभियान में बीजेपी ने खिलाड़ियों को भी जोड़ा हैं. ऐसे में 2024 में यह फॉर्मूला कितना हिट करेगा यह वक़्त बताएगा.  हालांकि इस बार बीजेपी के सामने सबसे बड़ी मुश्किल यह हैं कि जहाँ वो 2019 में 4 साल का काम लेकर गए थे इस बार उसे 9 साल का काम लेकर समाज के इन वरिष्ठ लोगों को पक्ष में लाना हैं.

प्रशांत राय की रिपोर्ट

BJP workers GENRAL ELECTION 2024 GENRAL ELECTION BJP Leader BJP President JP Nadda
Advertisment
Advertisment