Advertisment

Anna Maria On Muslims: कौन हैं एन्ना मारिया, जिन्होंने मुसलमानों के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए बैन से उड़ाए होश!

Anna Maria On Muslims: इटली के शहर मोनफाल्कोन में इन दिनों बांग्लादेशी मुसलमानों को लेकर जबरदस्त तनाव है. उनके खिलाफ शहर की मेयर एन्ना मारिया ने मोर्चा खोला हुआ है. आइए जानते हैं कि एन्ना मारिया कौन हैं?

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Anna Maria On Muslims

Anna Maria On Muslims (Image: News Nation)

Anna Maria On Muslims: इटली के शहर मोनफाल्कोन (Monfalcone) में इन दिनों बांग्लादेशी मुसलमानों को लेकर जबरदस्त तनाव है. उनके खिलाफ शहर की मेयर एन्ना मारिया ने मोर्चा खोला हुआ है. शहर में बांग्लादेश लड़के अक्सर पिच बनाकर क्रिकेट खेलते हुए दिखते हैं. मेयर मारिया ने शहर में क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया है. अगर किसी ने प्रतिबंध तोड़ने की कोशिश की तो 100 यूरो यानी साढ़े (नौ हजार रुपये) का जुर्माना लगेगा. इस बैन के चलते बांग्लादेशी मुसलमानों के होश उड़े हुए हैं. उनका कहना है कि उनके विदेशी होने के चलते ये प्रतिबंध लगाया है. आइए जानते हैं कि एन्ना मारिया कौन हैं?

Advertisment

ये भी पढ़ें: India Semiconductor Mission क्या है, जिसके लिए अमेरिका ने की भारत संग बड़ी पार्टनरशिप, चीन की उड़ेगी नींद!

मोनफाल्कोन में तनाव क्यों?

एक हिंदी बेवसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मोनफाल्कोन शहर में जब बांग्लादेशी लड़के क्रिकेट खेलते हैं, पुलिस उनको रोकने आ जाती है. क्रिकेट खेल रहे कुछ बांग्लादेशी लड़कों को भी पुलिस ने अरेस्ट भी किया और उन पर जुर्माना भी लगाया. क्रिकेट पर बैन से इस शहर में मुसलमानों को लेकर तनाव को और बढ़ा दिया है. बता दें कि मोनफाल्कोन शहर की आबादी करीब 30 हजार है, जिनमें एक तिहाई लोग विदेशी हैं. इनमें से ज्यादातर बांग्लादेशी मुसलमान हैं, जो 1990 के दौर से यहां आना शुरू हुए थे.

ये भी पढ़ें: Unique Court: दुनिया की सबसे अनोखी अदालत, भगवान को भी मिलती है ‘मौत की सजा’, चौंकाने वाली है हर बात!

कौन हैं एन्ना मारिया? (Who is Anna Maria)

एन्ना मारिया मोनफाल्कोन शहर की मेयर हैं. उनका राजनीतिक प्रभाव काफी ज्यादा बताया जाता है. उनको धुर दक्षिणपंथी बताया जाता है. मेयर मारिया बाहर से आए इन लोगों को इटली की सांस्कृतिक पहचान के लिए खतरा मानती हैं.

वह कहती हैं कि, 'हमारा इतिहास मिटाया जा रहा है. ऐसा लगता है कि जैसे कोई फर्क ही नहीं पड़ता. सब बदलकर बदतर होता जा रहा है.' क्रिकेट खेलने पर बैन ही नहीं मारिया बांग्लादेशी मुसलमानों को लेकर ये कदम भी उठा चुकी हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam:…निकाले जाएंगे ‘मियां मुसलमान’? CM हिमंता ने अचानक से क्यों लिया ये तगड़ा फैसला, जानें Inside Story

एन्ना मारिया के फैसले

  • एना मारिया समंदर किनारे मुस्लिम महिलाएं, जो हिजाब पहने हुए दिखती हैं, उनके खिलाफ भी आवाज उठा चुकी हैं.   

  • मेयर मारिया ने शहर के उस हिस्से से बैठने वाली बेंच हटवा दीं, जहां ज्यातार बांग्लादेशी मुसलमान बैठा करते थे.

  • मारिया ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान एंटी इमिग्रेशन रुख अपनाया था. यही वजह है कि उनको चुनाव में जीत मिली.  

एन्ना को मिली चुकी है धमकी 

शहर में तब और तनाव बढ़ गया था जब एन्ना मारिया ने शहर के दो इस्लामिक केंद्रों में नमाज पढ़ने पर बैन लगा गया था. हालांकि बाद में एक स्थानीय कोर्ट ने इस पर प्रतिबंध हटा दिया था. मुसलमानों के प्रति अपने सख्त रूख के चलते एन्ना मारिया को जान से मारने की धमकियां भी मिल चुकी हैं, इसलिए वे कड़ी सुरक्षा में रहते हैं. इसके बावजूद मेयर मारिया का अभियान जारी है. इसे वो यूरोप के इस्लामीकरण के खिलाफ अभियान कहती हैं. वो इसे अपने शहर और ईसाई मूल्यों की रक्षा का 'मिशन' बताती रही हैं. एन्ना मारिया अब यूरोपीय संसद के लिए चुनी गई हैं. जल्द वो अपनी आवाज संसद में उठाएंगी.

ये भी पढ़ें: Lenovo Auto Twist AI PC: लेनेवो ने लॉन्च किया गजब का लैपटॉप, टेक्नोलॉजी देख खुला रह जाएगा मुंह! इतना है अलग

Anna Maria World News Muslims Italy news in hindi Bangladeshi Muslims Italy Latest World News Latest World News In Hindi Italy News Explainer
Advertisment