Advertisment

Baba Siddique पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए हुए थे शूटर, 25 दिन से कर रहे थे रेकी, जानें मर्डर की Inside Story

Baba Siddique Murder: NCP नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्वनोई गैंग ने ली. आइए जानते हैं बाबा सिद्दीकी के मर्डर की Inside Story.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
baba siddique lawrence bishnoi

Baba Siddique पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए हुए थे शूटर, 25 दिन से कर रहे थे रेकी, जानें मर्डर की Inside Story

Advertisment

Baba Siddique News: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी जेल में बैठे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है. लॉरेंस ने फेसबुक पोस्ट लिखकर ये जिम्मेदारी ली है. गिरफ्तार शूटर्स लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे हैं और इन्हें गैंगस्टर लॉरेंस ने मर्डर की सुपाई दी थी. शूटर्स को 3 लाख की रकम एडवांस में मिल चुकी थी. सुपारी मिलने के बाद शूटर बाबा सिद्दीकी पर गिद्ध की तरह नजर गड़ाए हुए थे. उन्होंने हत्या को अंजाम देने के लिए बाबा सिद्दीकी की 25 दिन तक रेकी की थी. आइए जानते हैं कि बाबा सिद्दीकी के Inside Story. 

ये भी पढ़ें: Bihar: रावण दहन के दौरान झुलसे पप्पू यादव, रॉकेट में आग लगाते ही हुआ कुछ ऐसा, Video में देखें कैसे बाल-बाल बचे

बाबा सिद्दीकी पर 3 शूटरों ने की फायरिंग

मुंबई के बांद्रा के खेरवाड़ी सिग्नल का इलाका शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा. NCP अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Shot) अपने बेटे और कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकले. तभी ऑटो से तीन शूटर बाहर आए और एकाएक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. तीनों शूटर्स ने मुंह पर रूमाल बांधा था. शूटर्स ने दो अत्याधुनिक ऑटोमेटिक पिस्टल से 6 राउंड फायरिंग की.

बाबा सिद्दीकी को लगीं थीं तीन गोलियां 

बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग के बाद खेरवाड़ी सिग्नल इलाके में हड़कंप मच गया. थोड़ी देर के लिए यहां अफरातफरी का माहौल हो गया. बाबा सिद्दीकी को 3 गोलियां लगीं. 2 गोलियां उनके पेट और 1 सीने को पार कर गई. दो गोलियां उनकी कार पर भी लगीं. एक गोली साथ में मौजूद शख्स को भी लगी. बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने देर रात 11.27 बजे उनकी मौत की पुष्टि कर दी.

शूटरों ने पूरी प्लानिंग के साथ किया मर्डर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स का टागरेट फिक्स था. इसके लिए उन्होंने पहले पूरी तैयारी कर ली थी वो पिछले 1 महीने से बाबा के मूवमेंट पर नजर रख रहे थे. 25 दिनों तक उन्होंने वारदात वाले इलाके की रेकी की और अंत में ट्रिगर दबा कर बाबा सिद्दीकी को मौत के घाट उतार दिया. मर्डर की प्लानिंग जेल में बैठे खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने रची थी. इसके बाद उसने अपने गुर्गों को काम पर लगाया. गुर्गों ने प्लानिंग के मुताबिक काम को अंजाम दिया और बाबा सिद्दीकी का काम-तमाम कर दिया. 

ये भी पढ़ें: Human Sacrifice: क्या है नर बलि, रूह कंपा देने वाले हैं ये मामले, आज भी कैसे कायम काले जादू का आतंक?

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली मर्डर की जिम्मेदारी 

मर्डर के बाद लॉरेंस फेसबुक पोस्ट कर मर्डर की जिम्मेदारी ली. लॉरेंस ने पोस्ट में लिखा, ‘सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया. आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध रहे हैं, एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था. इसके मारने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था. हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा. अपना हिसाब किताब लगा के रखना. हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम अपनी प्रतिक्रिया जरूर देंगे.’ 

बाबा सिद्दीकी के घर-ऑफिस की थी रेकी

यही नहीं सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने बाबा सिद्दीकी (NCP Baba Siddique) के घर की और ऑफिस की पहले ही रेकी की थी. शूटर्स ने ये भी बताया कि उन्हें मर्डर के लिए एडवांस में रकम मिल चुकी थी. साथ ही कुछ दिन पहले ही एक आर्म्स डीलर ने कुरियर एजेंट की मदद से पिस्टल की डिलीवरी दी थी. इस पिस्टल के लिए भी पहले ही पैसे दिए जा चुके थे यानि मर्डर की पहले से पुख्ता प्री प्लानिंग की गई थी. पकड़े गए 2 शूटरों की पहचान गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप है, जबकि तीसरे आरोपी का नाम शिवकुमार है. 

ये भी पढ़ें: Pleasure Marriage: क्या है प्लेजर मैरिज, जिसकी वजह से इस देश की हो रही चांदी! जानिए- कैसे?

दया नायक करेंगे पूरे केस की जांच 

पूरे केस की कमान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और मुंबई पुलिस के तेज तर्रार ऑफिसर दया नायक को दी गई है. अब मुंबई पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है आखिर शूटर्स किस-किस के संपर्क में थे. गैंगस्टर लॉरेंस के अलावा शूटर्स का कहीं कोई और कनेक्शन तो नहीं. वारदात के बाद गिरफ्तार शूटर्स ने दावा किया है कि वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से हैं, जिसकी पुष्टि बाद में लॉरेंस बिश्नोई ने खुद कर दी. हालांकि मामले से जुड़े तीसरे आरोपी की पुलिस फिलहाल खोज कर रही है और इसके लिए 4 टीमों का भी गठन किया गया है.

सलमान से नजदीकी मर्डर की वजह? 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम आने से मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के कान खड़े हो गए हैं. पुलिस को शक है कि क्या सलमान खान से नजदीकियां कहीं बाबा सिद्दीकी के मर्डर की वजह तो नहीं. ये शक इसलिए भी गहरा गया कि कुछ समय पहले सलमान के अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग हुई थी. इसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने गैंगस्टर को मिट्टी मिलाने की बात कही थी. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी ले ली है. इसके बाद सलमान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बाबा सिद्दीकी मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शामिल होने से मुंबई पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें: ...वो खतरनाक जासूस, जिसके दम पर Israel ने 6 दिन में जीती थी जंग, सीरियाई राष्ट्रपति पद की रेस में हुआ था शामिल

Mumbai Police Lawrence Bishnoi mumbai news Mumbai News In Hindi Explainer Baba Siddique Baba Siddique Death Baba Siddique Murder baba siddique murder case
Advertisment
Advertisment