Advertisment

आखिर कौन है वो रांची का डॉक्टर, जो खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के मॉड्यूल का निकला मास्टरमाइंड? जानें

Doctor Ishtiaq Ahmed News: कौन है वो डॉक्टर, जो देश में अलकायदा के ऑपरेटिव बनकर मॉड्यूल को लीड कर रहा था और कहां चल रही थी आतंक की फैक्ट्री. जानते हैं कि ये डॉक्टर कितना खतरनाक? | देश

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Jharkhand News

इश्तियाक अहमद (Image: Social Media)

Dr. Ishtiaq Ahmed Al Qaeda Connection: खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ. दिल्ली पुलिस और झारखंड ATS ने ऐसे नेटवर्क का पर्दाफाश किया, जो न सिर्फ भारत अंदर आतंकी जमात को तैयार कर रहे थे बल्कि भारत को दहलाने की साजिशों का ताना बाना बुन रहे थे. आखिर कौन है वो डॉक्टर, जो देश में अलकायदा के ऑपरेटिव बनकर मॉड्यूल को लीड कर रहा था और कहां चल रही थी आतंक की फैक्ट्री. साथ ही जानते हैं कि ये डॉक्टर कितना खतरनाक है?

Advertisment

क्या हैं डॉक्टर इश्तियाक पर आरोप

रांची के इस डॉक्टर का नाम इश्तियाक अहमद है, जो रांची (Ranchi News) के रिम्स में बतौर रेडियोलॉजिस्ट पद पर काम कर रहा था. अब उसका अलकायदा से कनेक्शन सामने आया है. डॉक्टर इश्तियाक अहमद पर आरोप है कि उसका आतंकी संगठन अलकायदा से कनेक्शन है. अलकायदा मॉड्यूल में डॉक्टर कनेक्शन में जो जानकारी निकल कर सामने आई है, उसने खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. पता चला है कि किस तरह से देश के अंदर आतंक की फैक्ट्री तैयार करने की साजिशें रची जा रही थीं. इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये डॉक्टर कितना खतरनाक हो सकता है!  

ये भी पढ़ें: JK Election: स्टेटहुड पर साथ, मगर 370 मसले पर जुदा राहें, कैसे पार लगेगी कांग्रेस-NC अलायंस की नैया?

अलकायदा के नेटवर्क का खुलासा

खुफिया इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने न सिर्फ अलकायदा के खौफनाक नेटवर्क का पर्दाफाश किया बल्कि राजस्थान के भिवाड़ी में टेरर ट्रेनिंग सेंटर को डीकोड कर दिया. 

  • आरोप है कि अलकायदा का जाल बिछाने के लिए हैंडलर्स ने डॉक्टर इश्तियाक अहमद को अपना सूत्रधार बनाया था. 

  • इश्तियाक अहमद पर आरोप है कि पर्दे के पीछे से वो झारखंड के अलग-अलग शहरों से भर्ती का काम भी कर रहा था.  

  • दिल्ली पुलिस और झारखंड ATS ने गुरुवार को रांची, हजारीबाग और लोहरदगा में ऑपरेशन चलाया था, जिसमें डॉक्टर के अलकायदा मॉडयूल का पर्दाफाश हुआ. 

  • दिल्ली पुलिस और झारखंड ATS ने मामले में 7 संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई. AK-47 की बरामदगी भी हुई.

डॉक्टर फैला रहा था आतंकी नेटवर्क

ATS ने दावा है कि डॉक्टर इश्तियाक अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट आतंकी संगठन का मास्टरमाइंड है, वो भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने का मंसूबा रच रहा था. झारखंड, राजस्थान, दिल्ली और यूपी सहित देश के कई हिस्सों में नेटवर्क फैला दिया. अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट के लिए काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें: PM Modi in Ukraine: क्या है भीष्म क्यूब, जिसे जेलेंस्की को गिफ्ट करेंगे PM मोदी, यूक्रेन की होगी बड़ी मदद!

Advertisment

भिवाड़ी से पकड़े गए 6 संदिग्ध

आतंक की दुनिया में रांची का डॉक्टर कैसे उतरा और वो भर्ती करने के लिए कौन-कौन मॉड्यूल का इस्तेमाल कर रहा था. इसकी जांच पड़ताल हो रही है. आरोपियों के फोन, लैपटॉप जब्त किए गए, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है भिवाड़ी में टेरर ट्रेंनिंग सेंटर का होना, जहां से 6 संदिग्धों गिरफ्तार किए गए, जिनकी पहचान हसन अंसारी, इनामुल अंसारी, अल्ताफ अंसारी, अरशद खान, उमर फारूक और शाहबाज अंसारी के रूप में हुई है. सभी झारखंड के रहने वाले हैं. कुछ दिन से राजस्थान में रह रहे थे. 

ये भी पढ़ें: PM Modi in Ukraine: पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखते ही भावुक हुए जेलेंस्की, सामने आया ये Video

एक्शन मोड में खुफिया एजेंसियां

डॉक्टर इश्तियाक अहमद ही सूत्रधार है या फिर वो मोहरा है? सुरक्षा एजेंसियों (Jharkhand ATS) ने ऑपरेशन का दायरा बढ़ा दिया है. शक है कि इस नेटवर्क में अभी कई और अंडरग्राउंड सेल हो सकते हैं, जो इस खुलासे के अपने लोकेशन बदलने की फिराक में होंगे. लिहाजा इस जांच में कई और एजेंसी एक्शन मोड में आ गई हैं.

ये भी पढ़ें: अंतरिक्ष से कैसे होगी सुनीता विलियम्स की वापसी? अब NASA लेगा आखिरी फैसला, चुन सकता इन दो में से एक विकल्प!

 

Jharkhand news today Land Jihad in Jharkhand News ranchi News in Hindi latest jharkhand news Ranchi News Ranchi News Hindi Jharkhand news update Jharkhand News Hindi
Advertisment
Advertisment