Advertisment

Ebba Busch on Muslims: कौन हैं एबा बुश, जिनके मुसलमानों पर दिए बयान ने दुनिया में ला दिया भूचाल!

Ebba Busch on Muslims: यूरोप की एक पावरफुल लेडी लीडर एबा बुश ने मुसलमानों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान से दुनिया में भूचा ला दिया है. आइए जानते हैं कौन है एबा बुश?

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Ebba Busch News

स्वीडन की उपप्रधान मंत्री एबा बुश (Image: Instagram/@buschebba)

Ebba Busch on Muslims: यूरोप की एक पावरफुल लेडी लीडर ने मुस्लिमों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान से दुनिया में भूचा ला दिया है. उस महिला नेता ने लाखों मुस्लिमों को ऐसी चेतावनी दे दी है, दुनिया में हड़कंप मच गया है. मुसलमानों को लेकर बयान देने वाली उस महिला नेता का बयान एबा बुश है. वह यूरोपीय देश स्वीडन की डेप्युटी प्राइम मिनिस्टर हैं. एबा बुश के स्वीडन में मुस्लिम शरणार्थियों और शरिया को लेकर दिए बयान पर बवाल हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Assam: मुस्लिम सियासत में हिमंता ने मचाया तहलका! जानिए क्यों कहे जाने लगे हिंदुत्व के बड़े खिलाड़ी?

‘...नहीं तो देश छोड़ दें मुसलमान’

एबा बुश के मुसलमानों को लेकर दिए गए बयान को लेकर हर कोई हैरान है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में इस्लाम को स्वीडिश मूल्यों के अनुकूल होना पड़ेगा, जो मुस्लिम हमारे साथ मिलकर नहीं रह सकते, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि स्वीडन में ऑनर किलिंग, सर कलम करना, महिलाओं को पत्थर मारना और शरिया कानून का कोई स्थान नहीं है. एबा बुश के इस बयान के बाद दुनियाभर में हंगामा हो गया है. अब तमाम मुस्लिम संगठनों ने उनकी निंदा करनी शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें: Assam New Muslim Marriage Law: क्या है असम का नया मुस्लिम मैरिज लॉ, जानिए क्यों खत्म किया काजियों का रोल?

यहां सुनें- एबा बुश ने क्या कहा

कौन हैं एबा बुश? 

एबा का पूरा नाम एबा एलिजाबेथ बुश है. वह स्वीडन की दिग्गज पॉलिटिशियन हैं. साल 2022 से वो स्वीडन की उप प्रधानमंत्री, ऊर्जा मंत्री और मिनिस्ट्री फॉर बिजनेस एंड इंडस्ट्री मिनिस्टर के रूप में कार्यरत हैं. वह बहुसंस्कृतिवाद (multiculturalism) की ओर बदलाव की आलोचक हैं. इमिग्रेशन मुद्दे पर उनकी सख्त विचार धारा है. उनका कहना है कि यौन उत्पीड़न करने वाले शरणार्थियों को अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए और उन्हें निर्वासित किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: 50 लाख मुसलमानों का टारगेट, BJP ने बनाई ऐसी रणनीति कि मच गई खलबली, आखिर है क्या मकसद?

Advertisment

एबा बुश की पर्सनल लाइफ

एबा बुश ने 2013 में आईके सिरियस (IK Sirius) फुटबॉल खिलाड़ी निकलास थोर (Niklas Thor) से शादी की. उनका एक बेटा बिर्गर है, जिसका जन्म मई 2015 में हुआ और एक बेटी एलीज है, जिसका जन्म फरवरी 2017 में हुआ. 5 दिसंबर 2019 को बुश ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर घोषणा की कि उन्होंने और उनके पति ने तलाक के लिए अर्जी दी है. वह एक प्रोटेस्टेंट हैं और स्वीडन के चर्च की सदस्य हैं. 

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन से शांति वार्ता के लिए तैयार पुतिन, भारत को लेकर दिया ये बड़ा बयान, दुनिया हैरान!

World News Muslims islam Ebba Busch on Muslims Ebba Busch Latest World News Latest World News In Hindi Shariya Law Explainer
Advertisment