Advertisment

Amrita Singh Love Life: इन स्टार्स के रह चुकी हैं करीब, उम्र में छोटे सैफ से की शादी, ऐसे खत्म हुआ रिश्ता

Amrita Singh Love Life: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में.

author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
Amrita Singh Love Life

Amrita Singh Love Life( Photo Credit : Social Media )

Amrita Singh Love Life: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा अमृता सिंह (Amrita Singh Birthday) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस आज 66 साल की पूरी हो गई हैं. अमृता ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. वह 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेसस में से एक रही हैं. वह जवानी में इतनी खूबसूरत थीं कि, उनकी सुंदरता के चर्चा हर तरफ थे. बॉलीवुड- एक्टर से लेकर क्रिकेटर तक अमृता के हुस्न के दीवाने थे. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर चलिए जानते हैं, एक्ट्रेस की लव लाइफ और फैमिली के बारे में. 

Advertisment

publive-image

अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी 1958 को एक आर्मी परिवार में हुआ था. उनके माता मुस्मिल थीं और पिता हिंदू, जिनके नाम रुखसाना सुल्ताना और शिविंदर सिंह विर्क थे. 1970 के दशक में भारतीय इमेर्जेंसी के दौरान, उनकी मां संजय गांधी की करीबी राजनीतिक सहयोगी भी थीं. 

publive-image

पहली फिल्म में ही हो गया सनी देओल से प्यार

अमृता सिंह और सनी देओल (Sunny Deol) 1980 के दशक में बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय जोड़ों में से एक थे. सनी देओल ने अमृता सिंह के साथ फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अफवाहें उड़ रही थीं कि सनी और अमृता का अफेयर चल रहा है. उस समय अभिनेता शादीशुदा थे और इस रिश्ते के बारे में किसी को नहीं पता था.

publive-image

रवि शास्त्री के साथ भी जुड चुका है नाम 

1980 के दशक के बीच में रवि शास्त्री (Ravi Shastri Amrita Singh Affair) को अमृता सिंह से प्यार हो गया था. शास्त्री क्रिकेट के मैदान पर एक स्टार थे, लेकिन अमृता उस समय अपनी फिल्मों के चयन से काफी शोर चॉइस रही थीं. दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हो गया. यह मामला तब सुर्खियों में आया जब अमृता ने एक मैगजीन के कवर पर रवि के साथ पोज दिया. इस जोड़े ने एक फोटोशूट के जरिए अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया. लंबे समय तक अपने रिश्ते को सीक्रेट रखने के बाद, रवि ने 1986 में अमृता से सगाई कर ली. लेकिन शादी उनके लिए हमेशा एक सपना थी.

publive-image

मीडिया के अनुसार शास्त्री ने कहा, ''मैं किसी एक्ट्रेस से शादी नहीं करना चाहता. मैं एक अंधराष्ट्रवादी व्यक्ति हूं. मेरा घर मेरी पहली प्रायोरिटी होनी चाहिए.” अमृता ने कहा, ''फिलहाल मैं अपने करियर पर इतना ज्यादा केंद्रित हूं कि इसे छोड़ नहीं सकती. लेकिन मुझे यकीन है कि कुछ सालों के बाद मैं एक महिला और मां बनने में सक्षम हो जाऊंगी.'' दुर्भाग्य से, उनका रोमांस लंबे समय तक नहीं चला. कुछ सालों बाद अमृता ने रवि से ब्रेकअप कर लिया. रवि ने 1990 में रितु से शादी की और अमृता ने 1991 में सैफ अली खान से शादी की.

publive-image

Advertisment

सैफ से शादी के लिए अपनाया इस्लाम 

जनवरी 1991 में, सिंह ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साथ शादी कर ली. एक सिख के रूप में पले-बढ़े सिंह ने शादी से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया, जो एक इस्लामी समारोह में आयोजित किया गया था. सैफ अमृता सिंह से 12 साल छोटे हैं. वह भोपाल राज्य के 9वें नवाब पटौदी के मंसूर अली खान और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के बेटे हैं.

publive-image

बता दें कि, सैफ अली खान पूर्व भोपाल राज्य और पटौदी राज्य के शाही घराने का हिस्सा हैं. विवाद के बावजूद, यह जोड़ी शादीशुदा रही. खान से शादी के बाद एक्ट्रेस ने अभिनय छोड़ दिया. शादी के 13 साल बाद, 2004 में उनका तलाक हो गया. 12 अगस्त, 1995 को उनकी एक बेटी हुई, जिसका नाम सारा अली खान है और 5 मार्च, 2001 को उनके एक बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम इब्राहिम अली खान है.

publive-image

अमृता सिंह का फिल्मी करियर

अमृता सिंह 1980 के दशक के दौरान बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक थीं, उनके एक्टिंग करियर तीन दशकों से अधिक लंबा है, इस दौरान उन्होंने पचास से अधिक फीचर फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 1983 में रोमांटिक ड्रामा बेताब से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया और बाद में दुनिया (1984), साहेब (1985), मर्द (1985) और आइना (1993) जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से प्रसिद्धि हासिल की. इनमें से, आइना में उनके प्रदर्शन ने अमृता को 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया.

 

betaab Happy Birthday Amrita Singh Saif Ali Khan Amrita Singh Love Life Amrita Singh Birthday Amrita Singh Sunny Deol Explainer
Advertisment
Advertisment