Advertisment

500 करोड़ का तगड़ा घोटाला… रिया चक्रवर्ती को नोटिस, पूरा मामला जान खिसक जाएगी पैरों तले से जमीन!

Hibox app alleged scam case: हाईबॉक्स एप के कथित 500 करोड़ के घोटाले में दिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है. आखिर क्या है पूरा मामला?

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Rhea Chakraborty Hibox Scam

Rhea Chakraborty (Image: Instagram/@rhea_chakraborty)

Advertisment

Hibox app alleged scam case: बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती नई मुसीबत में फंस सकती हैं. कथित 500 करोड़ के हाईबॉक्स एप घोटाला केस में उनका नाम आया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने मामले की जांच में शामिल होने के लिए रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है, जिसके तहत रिया चक्रवर्ती को 9 अक्टूबर को पूछताछ में शामिल होना होगा. बता दें कि सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोइंग वाले सेलेब्रिटीज ने Hibox App का समर्थन किया, जिसने अंततः इसमें निवेश करने वाले यूजर्स को धोखा दिया. यह पूरा मामला जानकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी!

Advertisment

ये भी पढ़ें: Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

मामले में इनसे भी हुई पूछताछ 

एक इंग्लिश वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और यूट्यूबर एल्विश यादव सहित अन्य सेलेब्रिटीज के साथ HiBox मोबाइल ऐप से उनके जुड़ाव के बारे में पूछताछ की गई. यह कार्रवाई उन लोगों की कई शिकायतों के बाद की गई, जिन्होंने आरोप लगाया था कि Hibox App में निवेश करने के बाद उनके साथ धोखाधड़ी की गई. अगस्त महीने में इस मामले को लेकर सोशल मीडिया में बड़ा हंगामा हुआ था. आरोप है कि इन जैसी अन्य सेलेब्रिटीज ने भी एप के लिए प्रचार किया था.

Advertisment

 

ये भी पढ़ें: बस याद था गांव का नाम, 22 साल बाद माता-पिता से मिला लापता युवक, चमत्कार से कम नहीं उसके खोने-मिलने ये कहानी

Advertisment

अच्छे रिटर्न का दिया था झांसा

धोखाधड़ी के शिकार लोगों के आरोप हैं कि उन्होंने अपने पसंदीदा सेलेब्रिटीज और यूट्यूबर्स की प्रचार साम्रगी देखने के बाद अपना पैसा Hibox App में इन्वेस्ट किया था. आरोप हैं कि इन सेलेब्रिटीज के प्रचार की बदौलत App ने लोगों को इन्वेस्टेमेंट पर अच्छे रिटर्न का वादा कर उनको लुभाया, लेकिन निवेश के बाद लोगों का पैसा फंस गया, तो वो आगे आकर इस मामले की पुलिस से शिकायत दर्ज कर रहा हैं. 

ये भी पढ़ें: Amethi के सनसनीखेज हत्याकांड का आरोपी अरेस्ट, इसलिए किया था पूरे परिवार का मर्डर, चौंकाने वाला है खुलासा!

Advertisment

एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस उपायुक्त (IFSO) हेमंत तिवारी के अनुसार, HIBOX एक सावधानीपूर्वक रचे गए घोटाले का हिस्सा था, जो हर दिन एक से पांच फीसदी रिटर्न की गारंटी देता था, जो कुल मिलाकर 30 से 90 प्रतिशत मासिक होता था. ऐप में 30,000 से ज्यादा लोगों ने निवेश किया है. इसी भारी-भरकम रिटर्न के झांसे में आने के चलते लोगों का पैसा फंस गया.

क्या है हाईबॉक्स एप?

HiBox App 2023 में भारत में लॉन्च हुआ था. यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो लोगों को हर खरीदारी के लिए एक मिस्ट्री बॉक्स देता है. इस डिब्बे में आईफोन या फिर अन्य तरह की छोटी बड़ी चीजें निकलती हैं. अगर ये चीजें लोगों को पसंद नहीं आती हैं, तो वे उसे एप पर फिर से बेज सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं. जब लोगों ने ऐसा किया, तो उनका पैसा फंस गया. इस मामले को लेकर यही कहा जा सकता है कि लोगों को कैसे अपने फेवरेट इन्फ्लुएंसर पर आंख मूंद कर भरोसा करना भारी पड़ गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: ‘संघर्ष चाहे यूक्रेन में हो या पश्चिमी एशिया में असर तो पड़ता है’, जयशंकर ने चिंता जताते हुए बताई वजह

Bollywood News bollywood rhea-chakraborty Explainer Rhea Chakraborty instagram Rhea Chakraborty in Social Media Rhea Chakraborty Hollywood Rhea Chakraborty Movie rhea chakraborty film Hibox app
Advertisment
Advertisment