Advertisment

जोधपुर SDM प्रियंका विश्नोई की इलाज के दौरान मौत, बच्चेदानी का हुआ था ऑपरेशन, क्या कुछ हुआ गलत?

Rajasthan News: जोधपुर की एसडीएम प्रियंका विश्नोई की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. उनकी यूटेरस यानी बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ था. अब सवाल ये है कि क्या कुछ गलत हुआ था? 

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Priyanka Bishnoi News

SDM प्रियंका विश्नोई का निधन (Image: Social Media)

Advertisment

Rajasthan News: जोधपुर की एसडीएम प्रियंका विश्नोई (SDM Priyanka Vishnoi Death News) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. परिवार वाले अब जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं, जहां पर प्रियंका विश्नोई के यूटेरस यानी बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ था. परिवार वालों के आरोप के बाद जांच कमेटी बना दी गई है. 3 दिन में रिपोर्ट दाखिल करने को भी कहा गया है. ऐसे में सवाल ये है कि क्या कुछ गलत हुआ था? 

Advertisment

सर्जरी के बाद और बिगड़ी तबीयत

प्रियंका विश्नोई की 5 सितंबर को जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में सर्जरी हुई. 6 सितंबर को प्रियंका की तबीयत खराब होने लगी. 7 सितंबर को घरवाले प्रियंका को अहमदाबाद के सिम्स हॉस्पिटल ले गए. 18 सितंबर को देर रात इलाज के दौरान प्रियंका विश्नोई की मौत हो गई. इस खबर से प्रियंका के परिवारवाले एकदम सन्न रह गए. उनको यकीन ही नहीं हो रहा था कि आखिर ये कैसे हुआ.

अस्पताल पर फूटा घरवालों का गुस्सा

Advertisment

इसके बाद प्रियंका के घरवालों का गुस्सा जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल पर फूटा है, जहां पर प्रियंका का यूटेरस का ऑपरेशन हुआ था. घरवालों का आरोप है कि वसुधंरा अस्पताल के डॉक्टर्स ने ऑपरेशन से पहले बेहोशी के लिए एनेस्थीसिया दिया था, लेकिन दवा की डोज ज्यादा दे दी गई. हालात बिगड़ी तब जाकर अहमदाबाद ले जाया गया, जहां प्रियंका की मौत हो गई. घरवाले अस्पताल और डॉक्टरों पर एफआईआर की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कौन है हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर इब्राहिम अकील, जिसे इजरायल ने किया ढेर, हमले से दहला बेरूत!

अस्पताल के बाहर लोगों का प्रदर्शन

Advertisment

अस्पताल के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे. इंसाफ की गुहार लगाने लगे. बिश्नोई समाज के लोग भी जुट गए. लिहाजा प्रशासन भी मौके पर पहुंचा. जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया गया है. परिवार वालों ने अस्पताल पर लापरवाही का इल्जाम लगाया. कलेक्टक को चिट्ठी भी लिखी थी, जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर पांच डॉक्टरों की टीम गठित कर दी गई है, जिसको 3 दिन में रिपोर्ट भी देनी है. इधर, जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल के डॉक्टर्स ने भी पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है.

2016 बैच की RAS ऑफिसर थीं प्रियंका

प्रियंका विश्नोई 2016 बैच की राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस की अफसर बनीं, लेकिन उनके लिए ये सफर आसान नहीं रहा. अपनी प्रीप्रेशन के बारे में वो कई बार मंच से बता भी चुकी हैं, जो युवाओं के लिए प्रेरणा है. महज 33 साल की उम्र में अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत से लोग दुखी हैं. परिवार गमजदा है. प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. उम्मीद है कि 5 डॉक्टरों की जो जांच कमेटी बनी है उससे सब बातें क्लियर हो जाएंगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Tirupati Laddu News: क्या हैं बीफ टैलो और लार्ड, जिनके तिरुपति प्रसाद में मिले होने पर हो रहा विवाद?

Rajasthan News hindi latest rajasthan news in hindi rajasthan Jodhpur News Rajasthan News Updates Rajasthan news today rajasthan news in hindi jodhpur news hindi Rajasthan News Explainer
Advertisment
Advertisment