Advertisment

Kolkata Doctor Rape Case: संदीप घोष का फोन सीज, कार की भी जांच, जांच घेरे में क्यों अस्पताल का पूर्व प्रिसिंपल?

Kolkata Rape case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में CBI एक्शन में हैं. CBI ने आरजी कर मेडिकल के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष के फोन को सीज किया है. उसकी कार की जांच हुई है. आखिर पूर्व प्रिसिंपल डॉक्टर संदीप जांच के घेरे में क्यों है?

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Kolkata News

विवादों में क्यों संदीप घोष (Image: News Nation)

Kolkata Doctor Rape-Murder case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) एक्शन में हैं. CBI देश को झकझोर रख देने वाले इस रेपकांड में साजिश की हर परत को सुलझाने में जुटी हुई है. सूत्रों के मताबिक, CBI ने आरजी कर मेडिकल के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष के फोन को सीज किया है. उसकी कार की जांच हुई है. CBI उसके ड्राइवर से भी पूछताछ करेगी. मामले में CBI टीम कल यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगी. ऐसे में सवाल ये है कि आखिर पूर्व प्रिसिंपल डॉक्टर संदीप जांच के घेरे में क्यों है और क्या खुलने वाला है अस्पताल रेपकांड का राज?

Advertisment

'संदीप का बाउंसर था आरोपी संजय'

9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में लगातार शक की सुई संदीप घोष की ओर घूम रही है. इस मामले में संदीप घोष की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पिछले 6 दिन से सीबीआई संदीप घोष से पूछताछ कर रही है, लेकिन इस बीच आरजी कर अस्पताल के पूर्व उपाधिक्षक अख्तर अली ने संदीप घोष पर कई गंभीर आरोप लगा दिए हैं. उन्होंने दावा किया है कि डॉक्टर से हुई दरिंदगी का मुख्य आरोपी संजय रॉय पूर्व प्रिंसिपल संदीष घोष की सुरक्षा में शामिल था और वो उनके बाउंसर के रूप में काम भी किया करता था.

ये भी पढ़ें: हिंदुओं के लिए क्राइसिस जोन बना Bangladesh, अब छीना जा रहा पूजा का अधिकार! नई सरकार में हालात अराजक क्यों?

आरोपी संजय को संदीप ने बचाया?

संदीप घोष और संजय रॉय के बीच ये कनेक्शन सामने आने के बाद अब हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है. क्या सच में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने आरोपी संजय रॉय को बचाने की कोशिश तो नहीं की. अख्तर अली ने संदीप घोष के कई और राजों से भी पर्दा उठाने का काम किया है. उन्होंने दावा किया है कि संदीष घोष अस्पताल के लावारिस शवों को बेचने सहित कई अवैध गतिविधियों में शामिल थे. उन्होंने ये भी आरोप लगाए हैं कि संदीष घोष बांग्लादेश में बायो मेडिकल अवशिष्ट और मेडिकल उपकरणों की तस्करी में भी शामिल थे. 

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh Protest: आरक्षण में क्रीमी लेयर के विरोध में SC-ST, भारत बंद पर जबरदस्त 'हल्ला', अब आगे क्या?

'पत्नी से मारपीट करते थे संदीप घोष'

अख्तर अली आगे बताते हैं कि संदीष घोष के चार बाउंसर में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर का आरोपी संजय रॉय भी शामिल था. इतना ही नहीं संदीप घोष पर उनके पड़ोसियों ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं. संदीप घोष पर अपनी पत्नी से मारपीट का भी आरोप लगा है. पड़ोसियों के मुताबिक संदीप घोष अपनी पत्नी को मारते पीटते थे.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पड़ोसियों का कहना है कि संदीप घोष अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट और बदतमीजी किया करते थे. पड़ोसियों का ये बयान संदीप घोष के औरतों के प्रति रवैए की पुष्टि करती है.

ये भी पढ़ें: भारत आए मलेशियाई PM ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, प्रधानमंत्री मोदी की हुई कूटनीतिक जीत, जल-भुन जाएगा पाकिस्तान!

संदीप से CBI पूछताछ का छठा दिन

सीबीआई की टीम ने संदीप घोष से आज यानी बुधवार को भी छठे दिन भी पूछताछ की. अबतक घोष से 64 घंटे तक की पूछताछ की जा चुकी है. वहीं वित्तीय अनियमितताओं के मामलों में भी संदीप घोष की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बीते दिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई में चीफ जस्टिस ने संदीप घोष की भूमिका पर गंभीर सवाल उठाए थे. बहरहाल सीबीआई की जांच में संदीप घोष के खिलाफ क्या कुछ निकल कर सामने आता है. इस पर देश की नजरें टिकी हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी, BJP को टक्कर देने की है तैयारी, जानिए- क्या है प्लान?

Kolkata rape and murder case Kolkata Rape RG Kar Hospital Former Principal Sandip Ghosh cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update kolkata Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment