Advertisment

Selfie With Modi: वैश्विक नेताओं में भी सेल्फी विद मोदी का चढ़ा खुमार, मोदीमय हो रही दुनिया

Selfied With Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए अमेरिकी सांसदों में मची होड़, ऑस्ट्रेलिया से लेकर अन्य देशों के नेताओं के साथ पहले भी दिखा है ऐसा क्रेज

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Selfie With Modi

Craze About Selfie With PM Modi( Photo Credit : News Nation)

Selfied With Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में आसानी से देखा जा सकता है. साल दर साल इस ग्राफ को नई ऊंचाइयां छूते भी हम देख सकते हैं. जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी विदेशी दौरे पर जाते हैं तो वहां मौजूद प्रवासी भारतीयों के साथ-साथ विदेशी भी उनकी मौजूदगी के दीवाने हो जाते हैं. लोगों और कारोबारियों तक तो बात ठीक है लेकिन वैश्विक राजनेताओं के बीच भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्रेज और लोकप्रियता बढ़ने लगा है. पीएम मोदी को इंटरनेशनल सेलिब्रिटी कहना गलत नहीं होगा. यूएस विजिट के दौरान अमेरिकी सांसदों में पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने का क्रेज आसानी से देखा जा सकता है. आइए जानते हैं पीएम मोदी के लोकप्रियता और सेल्फी विद् मोदी का क्यों बढ़ रहा है क्रेज. 

Advertisment

अमेरिका से ऑस्ट्रेलिया तक सेल्फी विद मोदी का क्रेज

पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर एक तरफ जहां आम जनता से लेकर दुनिया के सबसे अमीर शख्स और कारोबारी एलन मस्क में पीएम मोदी से मिलने और उनके साथ वक्त बिताने का क्रेज दिखा वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के सांसद भी पीएम मोदी के खासे मुरीद नजर आए. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी सांसदों में पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने की होड़ दिखी. 

publive-image

पीएम मोदी के नारों से गूंजी अमेरिकी संसद

कई अमेरिकी सांसद तो सिर्फ मोदी की झलक के लिए ही बेताब दिखे. वहीं संसद में जब पीएम मोदी ने अपना संबोधन दिया तो उस दौरान कई बार ना सिर्फ अमेरिकी सांसदों ने ताली बजाई बल्कि खड़े होकर अभिवादन भी किया. इसके साथ ही पीएम मोदी के नारों से भी अमेरिकी संसद गूंजने लगी. 

Advertisment

publive-image

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने भी ली थी पीएम मोदी के साथ सेल्फी

ये पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी के साथ सेल्फी या फिर फोटो खिंचवाने को लेकर विदेशी नेताओं में क्रेज देखने को मिला हो. अमेरिका के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी पीएम मोदी के साथ सेल्फी को लेकर बेताब दिखे थे. 

publive-image

Advertisment

हालांकि ये अभी का नहीं बल्कि जब से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं तब से ही उनकी चमक और मौजूदगी ने वैश्विक नेताओं को आकर्षित किया है. वर्ष 2014 में ही फीजी के प्रधानमंत्री बनीमरामा ने भी पीएम मोदी के साथ ऐसे ही सेल्फी ली थी. इसके बाद तो जैसे ये एक ट्रेंड बनने लगा और साल दर साल इसमें इजाफा देखने को मिला है. मलेशिया से लेकर यूनाइटेड किंगडम तक राष्ट्रपति से लेकर पीएम तक मोदी के साथ सेल्फी मेनिया में रंगे नजर आए.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक नेताओं में पीएम मोदी का क्रेज
  • अमेरिकी सांसद मोदी के साथ सेल्फी को लेकर दिखे बेताब
  • 2014 से वैश्विक नेताओं की पसंद बन रहे पीएम मोदी
US Parliament US President joe-biden Selfie With Modi सेल्फी विद मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी US Congress PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment