Advertisment

क्या होता है Acid Condom, इजरायली खुफिया एजेंसी ने इस ऑपरेशन में किया था इस्तेमाल, लेकिन मुंह की खानी पड़ी!

Acid Condoms: आइए जानिए इजरायली खूफिया एजेंसी के उस ऑपरेशन के बारे में जिसमें एसिड कंडोम इस्तेमाल किए गए थे. साथ ही ये भी जानते हैं कि ये एसिड कंडोम क्या होता है. 

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
New Update
Acid Condoms
Advertisment

What is Acid Condom: इजरायल हर तरफ से दुश्मन मुल्कों से घिरा हुआ है. उसका फिलिस्तीनी समूह हमास और उग्रवादी संगठन हिजबुल्लाह के साथ संघर्ष चल रहा है. 1 करोड़ से भी कम आबादी वाले इस देश की सबसे बड़ी ताकत है, उसकी खुफिया एजेंसी मोसाद (Mossad), क्योंकि वो पाताल में छिपे दुश्मन को भी मार गिराती है. अभी मोसाद की हिजबुल्लाह के खिलाफ इस्तेमाल की गई पेजर ब्लास्ट टेक्नीक दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. ऐसे में आइए जानिए इजरायली खुफिया एजेंसी के उस ऑपरेशन के बारे में, जिसमें एसिड कंडोम इस्तेमाल किए गए थे, लेकिन एजेंसी को उस ऑपरेशन में उसे मुंह की खानी पड़ी थी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: …वो Scandal, जिसने बंगाल को हिला कर रख दिया था, टिकट लेकर कोर्ट की सुनवाई सुनते थे लोग!

ऑपरेशन सुजाना

मोसाद दुनिया की सबसे खतरनाक और बेरहम खुफिया एजेंसी मानी जाती है. मोसाद इजराइल के दुश्मनों को इस तरह से ठिकाने लगाती है कि उनको भनक तक नहीं लगने देती है. ऐसा कहा जाता है कि दुश्मन की सोच जहां खत्म होती है, वहां से मोसाद की शुरू होती है. उसकी तरीके दुश्मन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को सन्न कर देने वाले होते हैं. ऐसे ही शॉकिंग तरीके इजरायली खुफिया एजेंसी ने 1954 में मिस्त्र में अंजाम दिए गए ऑपरेशन सुज़ाना (Operation Susannah) में इस्तेमाल किए थे. ये तरीके थे एसिड कंडोम और सनग्लास बम. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली की वो लड़की, जो बनीं Miss India… जिसके Scandal ने हिला दी थी सरकार!

क्या होता है एसिड कंडोम?

एसिड कंडोम को बनाए जाने के पीछे इजरायली खुफिया एजेंसी का शातिर दिमाग था. एक इंग्लिश वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ये खास तरह के कंडोम थे, जो एसिड से भरे होते थे. इजरायली खुफिया एजेंसी की ओर इनका इस्तेमाल मिस्त्र में ऑपरेशन के दौरान दुश्मनों के खिलाफ इस्तेमाल करना था. हालांकि, चालाकी से ऑपरेशन अंजाम देने के लिए मशहूर इजरायली खुफिया को इस ऑपरेशन को मुंह की खानी पड़ी. ऑपरेशन सुजाना असफल रहा है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Anti-Rape Device: अब रेप किया तो खैर नहीं, डॉक्टर ने बनाया एंटी-रेप कंडोम, इतना है खतरनाक!

ऑपरेशन सुजाना का मकसद?

इसके बाद तत्कालीन इजरायल के रक्षा मंत्री पिनहास लावोन को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था, इसलिए इस ऑपरेशन को लावोन अफेयर (Lavon Affair) के रूप में भी जाना जाता है. इसका मकसद कुछ मिस्र, अमेरिकी और ब्रिटिश स्वामित्व वाले नागरिक मार गिराना था. भले ही ये ऑपरेशन फेल रहा है, लेकिन इसकी कहानी आज भी लोगों को हैरान करती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Female Condom: क्या है फीमेल कंडोम, कैसे किया जाता है यूज, क्या आपको मालूम है ये बात!

Operation Susannah Isreal Spy Agency Acid Condom Mossad isreal
Advertisment
Advertisment