Advertisment

IPL 2025: युवराज सिंह बनने वाले हैं इस आईपीएल टीम के हेड कोच, टीम का ट्रॉफी जीतना होगा पक्का!

Yuvraj Singh IPL 2025: आईपीएल 2025 में गुजरात टायटंस के बाद अब एक और टीम युवराज सिंह को अपना हेड कोच बनाने की तैयारी में जुट गई है. देखने वाली बात है कि युवी किसके साथ जुड़ते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Yuvraj-Singh

Yuvraj Singh IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कई टीमें अपने सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव की ओर देख रही हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह अपकमिंग सीजन में बतौर हेड कोच एक टीम के साथ जुड़ सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी है वो टीम, जो युवी को बनाने वाली है अपना हेड कोच.

Advertisment

युवराज सिंह बन सकते हैं हेड कोच

जानकारी के लिए बता देते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम युवराज सिंह को हेड कोच बनाने की तैयारी में है. रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली ने युवी से बातचीत शुरू कर दी है. खबरों की मानें, तो दिल्ली ने युवराज सिंह से कोचिंग रोल को लेकर बातचीत शुरू की है. दिल्ली के साथ-साथ गुजरात टाइटंस भी युवी से बात कर सकती है.

वह आशीष नेहरा की जगह उन्हें कोच का पद ऑफर कर सकती है. आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स 7 सालों तक साथ रहने वाले रिकी पोंटिंग को हेड कोच पद से हटा चुकी है. अब उन्हें एक तेजतर्रार कोच की तरकार है. एक स्टेटमेंट में फ्रेंचाइजी द्वारा बताया गया था कि उन्हें गौतम गंभीर जैसे किसी शख्स की तलाश है. ऐसे में युवराज एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. युवराज के पास अपार अनुभव है, जो दिल्ली को उनकी पहली आईपीएल ट्रॉफी जिताने में मदद कर सकता है.

युवराज के पास है अपार अनुभव

10 जून 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले युवराज सिंह के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का अपार अनुभव है. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं.  आईपीएल 2008 में जब टूर्नामेंट का आगाज हुआ था, तब युवी ने पहले सीजन में पंजाब किंग्स की कमान संभाली थी. इसके बाद वह 12 सालों तक आईपीएल का हिस्सा रहे और 6 टीमों का ड्रेसिंग रूम शेयर किया. 

आईपीएल आंकड़ों की बात करें, तो युवी ने 132 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 129.72 की स्ट्राइक रेट और 24.77 के औसत से 2750 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 13 फिफ्टी भी लगाई और उनका हाईएस्ट स्कोर 83 रनों का है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Rohit Sharma: मेगा ऑक्शन में 50 करोड़ में बिकेंगे Rohit Sharma, सामने आई चौकाने वाली खबर

IPL 2025 indian premier legaue 2024 ipl Indian Premiere League Yuvraj Singh ipl updates in hindi
Advertisment