IPL 2025: इन 3 स्पिनर्स को खरीदने के लिए टीमों के बीच छिड़ेंगी बिडिंग वॉर, नंबर-2 है धोनी का खास

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में एक बार फिर टीमों के बीच खिलाड़ियों के लिए बिडिंग वॉर देखने को मिलेगी. आइए 3 स्पिनर्स के बारे में जानते हैं, जिनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
piyush chawla

IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर सभी उत्साहित हैं. एक बार फिर टीमों में बड़े-बड़े बदलाव होंगे और खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलेगी. इस बार के ऑक्शन में कई ऐसे स्पिनर्स होंगे, जिनपर बड़ी बोली लगनी तय है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है...

Advertisment

IPL 2025 में 3 स्पिनर्स पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

पीयूष चावला

इस लिस्ट में पहला नाम अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला का आता है. कहने को पीयूष भले ही 36 साल के होने वाले हो, लेकिन आज भी उनकी घूमती हुई गेंदों का कोई जवाब नहीं है.

चावला 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे, लेकिन 2023 और 2024 के आईपीएल सीजन में उन्होंने मुंबई इंडियंस की जर्सी में कमाल किया. पीछले दो सीजन में पीयूष ने 27 मैचों में 35 विकेट चटककाए हैं. उनका नाम भी आईपीएल हिस्ट्री के लीडिंग विकेट टेकर्स में आता है. अब तक वह 192 आईपीएल मैचों में कुल 192 शिकार कर चुके हैं.

महीश तीक्षणा

लिस्ट में अगला नाम महीश तीक्षणा का आता है. श्रीलंकाई युवा ऑफ स्पिनर पर भी मेगा ऑक्शन में रिकॉर्ड तोड़ बोली लग सकती है. महीश 2022 से आईपीएल खेल रहे हैं और तभी से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है. अब तक खेले 27 मैचों में उन्होंने 31.88 की औसत से साथ कुल 25 विकेट अपने नाम किए हैं. अगर सीएसके ने तीक्षणा को रिटेन नहीं किया तो कई टीम में उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी. 

स्वप्निल सिंह

लिस्ट में तीसरा और आखिरी नाम उत्तर प्रदेश के युवा लेग स्पिनर स्वप्निल सिंह का आता है. स्वप्निल कहने को तो 2016 से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन असली पहचान उन्हें 2024 के सीजन में आरसीबी की ओर से खेलते हुए मिली. 17वें सीजन में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 मैचों में 10.20 की अद्दभुत औसत के साथ 6 विकेट हासिल किए थे.

इसमें उन्होंने एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, लियाम लिविंगस्टन और डेविड वॉर्नर जैसे बड़े नाम शामिल थे. 2024  के मिनी ऑक्शन में आरसीबी ने स्वप्निल को 20 लाख में खरीदा था, लेकिन मेगा ऑक्शन में उनकी पक्का लॉटरी लग सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: VIDEO: विराट के साथ अपने रिश्ते पर पहली बार ऐसा बोले धोनी, जवाब से जीता फैंस का दिल

latest ipl news in hindi ipl news in hindi updates IPL 2025
Advertisment
Advertisment