Advertisment

IND vs AUS सीरीज के दौरान होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन! BCCI के इस खास प्लान से फैंस का मजा होगा दोगुना

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. वहीं इस ऑक्शन की संभावित तारीखें सामने आ चुकी हैं. अब बीसीसीआई वेन्यू तय करने में लगा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2025 Auction

IND vs AUS सीरीज के दौरान होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन (Social Media)

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. फैंस एक तरह रिटेंशन लिस्ट की इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर ये भी जानना चाह रहे हैं कि आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन कब और कहां आयोजित किया जाएगा. अब नीलामी की एक संभावित तारीख सामने आई है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से पुष्टि होनी अभी बाकी है. BCCI ने इस बार के आईपीएल को लेकर खास प्लान भी तैयार किया है. बड़ी बात ये है कि जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर होगी, उसी दौरान  ऑक्शन होता हुआ नजर आ सकता है.

24 और 25 नवंबर को हो सकता है आईपीएल का ऑक्शन

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को आयोजित किया जा सकता है. इसी दौरान टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया में होगी. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से शुरू होगा. इसी बीच ऑक्शन किया जाएगा. हालांकि मैच भारतीय समय अनुसार सुबह जल्दी शुरू होंगे, जो दोपहर बाद करीब तीन बजे तक चलने की संभावना है. अगर नीलामी भी इसी दौरान होती है तो ये दोपहर करीब दो बजे से शुरू होगी. यानी बहुत ज्यादा वक्त का टकराव होने की संभावना नहीं है. ऐसे में फैंस दोनों देख पाएंगे.

कहां होगा आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए वेन्यू के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है. अब ताजा अपडेट सामने आ रही है कि BCCI 2 शहरों के नाम पर विचार कर रहा है, जहां ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने सऊदी अरब में मेगा ऑक्शन को करवाने का फैसला ले लिया है. ऐसे में बीसीसीआई को अब रियाद और जेद्दा में से किसी एक को चुनना पड़ेगा. खबरें हैं कि BCCI ने कुछ अधिकारियों को सऊदी अरब भेज दिया है, वहीं कुछ अधिकारी आज यानी 21 अक्टूबर के दिन सऊदी के लिए रवाना होंगे. BCCI की ओर से जल्द ही मेगा ऑक्शन की तारीख और वेन्यू का ऐलान कर दिया जएगा.

टीमों को देनी होगी रिटेन-रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में सभी टीमें अपने-अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट तैयार करने में बिजी हैं. खबरों की मानें, ऑक्शन से पहले रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट को आखिरी रूप देने और सबमिट करने के लिए फ्रेंचाइजी के पास 31 अक्टूबर, शाम 5 बजे तक का समय है. इस रिटेन लिस्ट का इंतजार फैंस भी बेसब्री से कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : दूसरे टेस्ट से पहले टेंशन में टीम इंडिया, सीरीज बचाना है तो रोहित शर्मा को लेना होगा बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: 'अब क्यूरेटर्स पर दबाव... ', पूर्व दिग्गज ने पुणे की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 Indian Premier League 2025
Advertisment
Advertisment