Advertisment

IPL 2025: सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है दिल्ली कैपिटल्स, एक ऑलराउंडर शामिल

Delhi Capitals IPL 2025 Retention: 31 अक्टूबर तक सभी टीमों के अपने रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Delhi Capitals IPL 2025

सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है दिल्ली कैपिटल्स (Social Media)

Advertisment

Delhi Capitals IPL 2025 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इसी महीने यानी 31 अक्टूबर तक सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है. इसे लेकर खिलाड़ियों की सासें भी अटकी है. दिल्ली कैपिटल्स अपने कम ही खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. पिछले दिनों रिपोर्ट्स में ऐसा खुलासा हुआ था कि दिल्ली अपने सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन करेगी.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन लिस्ट में सबसे पहला नाम कप्तान ऋषभ पंत का हो सकता है. दिल्ली पंत को 18 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है. बता दें कि ऋषभ पंत दिल्ली के साथ लंबे समय से जुड़े हैं. वे 2021 से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 111 मैचों में 1 शतक और 18 अर्धशतक लगाते हुए 3284 रन बनाए हैं. पंत 2023 का सीजन इंजरी की वजह से नहीं खेले थे इसके बावजूद DC ने उन्हें पूरे पैसे दिए थे. बीच में पंत के सीएसके से जुड़ने की खबर भी आई थी, लेकिन अब उनका डीसी के साथ बने रहना लगभग तय है.

अक्षर पटेल (Axar Patel)

ऑलराउंडर अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स के एक अहम हिस्सा हैं. पंत के बाद वे दिल्ली के लिए दूसरे रिटेन होने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. अक्षर को 14 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. अक्षर 2019 से ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने कई मौके पर दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. अक्षर पिछले 5 साल में वे DC के लिए 82 मैचों में 967 रन बनाए हैं. इसके अलावा 62 विकेट हासिल किए हैं.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

दिल्ली कैपिटल्स तीसरे खिलाड़ी के रुप में कुलदीप यादव को रिटेन कर सकती है. कुलदीप को 11 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. कुलदीप पिछले 2 सालों से वनडे और टी 20 फॉर्मेट के सबसे सफल स्पिनर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली उन्हें निश्चित रुप से अपने साथ जोड़े रखना चाहेगी. कुलदीप साल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने थे. अबतक वे इस टीम के लिए 39 मैच में 47 विकेट ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: अपने स्टार खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स! बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: सरफराज खान की बढ़ गई टेंशन, इस वजह से 150 रन बनाने के बाद भी प्लेइंग 11 से हो सकते हैं बाहर

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 delhi-capitals
Advertisment
Advertisment