IPL 2025: आईपीएल 2025 में मुंबई इंडियंस नहीं, इस टीम से खेलते दिखेंगे ईशान किशन!

IPL 2025 Ishan Kishan: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसमें बड़े-बड़े बदलाव होंगे. ऐसे में ईशान किशन मुंबई इंडियंस से अलग हो सकते हैं और बोल्ड आर्मी में शामिल हो सकते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ishan kishan rcb

ishan kishan rcb

IPL 2025 Ishan Kishan: इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन को लेकर आए दिन खबरे सामने आ रही हैं. सभी फ्रेंचाइजी आगामी 18वें सीजन को जीतने के लिए जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही हैं. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीम को कम से कम 4 प्लेयर्स को रिटेन करना है. जबकि बाकि खिलाड़ी एक बार फिर से ऑक्शन में नजर आएंगे.

Advertisment

रिपोर्ट्स की मानें तो युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में जा सकते हैं. माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस ईशान किशन को रिटेन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है और अगर वाकई में ऐसा होता है तो ईशान या तो ऑक्शन में नजर आएंगे या फिर ट्रेडिंग के जरिए आरसीबी का हिस्सा भी बन सकते हैं. 

RCB को चाहिए विकेटकीपर

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद आरसीबी को एक विकेटकीपर की तलाश है. अगर ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया, तो बैंगलोर फ्रेंचाइजी किशन को टारगेट कर सकती है. अगर ईशान आरसीबी फ्रेंचाइजी में आ गए तो टीम को 1 या 2 नहीं बल्कि 3 फायदे देखने को मिल सकते हैं. ईशान के आरसीबी में आने से फ्रेंचाइजी को एक टी20 स्पेशलिस्ट ओपनर भी मिल जाएगा और उनकी विकेटकीपिंग की समस्या का समाधान भी हो जाएगा. साथ ही तीसरे फायदे के तौर पर टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत हो सकता है.

ईशान किशन टी20 क्रिकेट में ओपनिंग के अलावा किसी भी क्रम पर बैटिंग करने की काबिलियत रखते हैं. जो आरसीबी के लिए अच्छा रहेगा. मौजूदा समय में वह शानदार फॉर्म में भी है. बुची बाबू टूर्नामेंट के पहले मैच में ईशान ने धमाकेदार शतक जड़ा था और दूसरी पारी में मैच जिताऊ नाबाद 41 रन भी उनके बल्ले से देखने को मिले थे. 

शानदार रहा है IPL करियर 

26 साल के ईशान किशन अब तक 2 फ्रेंचाइजी से खेल चुके हैं. 2016 में उनको आईपीएल डेब्यू का मौका मिला था और 2016 से 2017 तक वह सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस से खेले और फिर मुंबई इंडियंस में आए गए. ईशान अब तक कुल 105 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके बल्ले से 28.43 की औसत और लगभग 136 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2644 रन देखने को मिले. इस दौरान वह 16 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2025: बड़े नाम वाले इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन ना करे टीम, वरना भुगतना होगा नुकसान!

latest ipl news in hindi ipl-news-in-hindi cricket news in hindi sports news in hindi IPL 2025 ishan-kishan
Advertisment
Advertisment