Advertisment

Impact Player: आईपीएल 2025 में रहेगा या हटेगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम? जय शाह ने बताई सच्चाई

Jay Shah On Impact Player Rule: इम्पैक्ट प्लेयर नियम चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके कुछ फायदे हैं, तो वहीं इसके चलते ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका कम होती जा रही है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Impact Player

Jay Shah On Impact Player Rule

Jay Shah On Impact Player Rule: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. कई टीमें चाहती हैं कि मेगा ऑक्शन को खत्म कर दिया जाए, तो वहीं बोर्ड इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर भी विचार कर रहा है. अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलकर बताया है कि आईपीएल 2025 में इम्पैक्ट प्लयर होगा या नहीं.

Advertisment

BCCI सचिव जय शाह ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर क्या कहा?

इम्पैक्ट प्लेयर नियम चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके कुछ फायदे हैं, तो वहीं इसके चलते ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका कम होती जा रही है. अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा, "कुछ दिनों पहले हमारी फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ मीटिंग हुई थी, जिसमें 'इम्पैक्ट प्लेयर' रूल पर गहराई से बातचीत हुई. इस नियम के कई फायदे और कई नुकसान हैं. इसका नुकसान यह है कि यह ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भूमिका कम हो गई. हालांकि, इसका पॉजिटिव पहलू यह है कि यह भारतीय खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देता है. हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ब्रॉडकास्टर इस पर काफी पैसा खर्च कर रहे हैं. लेकिन एक एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर मेरे लिए खेल सबसे महत्वपूर्ण है. हम जल्द ही इस पर फैसला लेंगे."

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: आज से शुरू हो रही T20 लीग में धमाल मचाएंगे ऋषभ पंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे LIVE

क्या है Impact Player नियम?

आईपीएल 2024 में जब से इम्पैक्ट प्लेयर नियम गेम में शामिल हुआ है, तभी से इसपर चर्चा हो रही है. इसके अंतर्गत टीमों को एक अतिरिक्त खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति है, जो केवल बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर सकता है. इस वजह से युवा और अनुभवहीन ऑलराउंडरों को खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. जबकि कई टीमों को फायदा भी हुआ है, क्योंकि उनके पास 12वें खिलाड़ी की च्वॉइस रहती है, जो वह परिस्थितियों के अनुसार चुन सकती हैं.

ये भी पढ़ें: KBC में पूछा गया IPL से जुड़ा इतना मुश्किल सवाल, 2 लाइफलाइन के बाद भी कंटेस्टेंट ने दिया गलत जवाब

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: कप्तान ऋतुराज सहित इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी CSK, 2 विदेशी नाम करेंगे हैरान!

Impact Player Rule cricket sports news in hindi Indian Premier League 2025 Impact Player Latest Sports news in hindi ipl indian premier leagu
Advertisment