Advertisment

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की इस सीट पर आमने-सामने समधी-समधन, रोचक होगा मुकाबला

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जबकि कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
MP Election 2023

MP Election 2023( Photo Credit : फाइल पिक)

MP Election 2023:  इस साल मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. यही वजह है कि बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी मैदान फतेह करने के लिए अपनी-अपनी कमर कस ली है. चुनाव की तारीख घोषित होते ही राजनीतिक दलों में जुबानी जंग छिड़ गई है और आरोप-प्रत्यारोप और का दौर जारी है. इस बार कांग्रेस और बीजेपी में मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. इस बीच मध्य प्रदेश के एक सीट लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, यहां समधी और समधन आमने सामने के मुकाबले में डटे हुए हैं.

Advertisment

Same Sex Marriage: दुनिया के इन 33 मुल्कों ने समलैंगिक विवाह को दी मान्यता, जानें कौन से हैं मुस्लिम देश 

समधी और समधन के बीच सीधा मुकाबला

इस सीट पर बीजेपी की इमरती देवी और कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेश राजे डटे हुए है. इन दोनों के बीच यह तीसरा बार मुकाबला है. 2013 के विधानसभा चुनाव में इमरती देवी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी सुरेश राज ने कांग्रेस की तरफ से मोर्चा संभाला था. हालांकि इमरती ने अपने समधी सुरेश को 32 हजार वोटों से करारी शिकस्त दी थी. लेकिन 2020 के उपचुनाव में कांग्रेस के सुरेश राजे ने बीजेपी उम्मीदवार और अपनी समधन इमरती देवी को 8 हजार वोटों से पराजित किया था. इस बार कांग्रेस ने फिर से सुरेश राज पर दांव लगाया है. जबकि बीजेपी ने इमरती देवी पर विश्वास जताया है. 

PM Kisan Yojana: 15 वीं किस्त की राशि इन किसानों को नहीं मिलेगी, जानें क्या हैं वजह 

राज्य में 17 नवंबर को होना है चुनाव

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जबकि कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को चुनाव होना है. इस चुनाव में कई दिग्गज नेताओं का राजनीतिक भविष्य भी दांव पर लगा हुआ है.

Source : News Nation Bureau

madhya pradesh election 2023 madhya pradesh election Madhya Pradesh election dates MP Election News Madhya Pradesh Election 2023 Date MP Election 2023 Madhya Assembly Pradesh Election madhya pradesh election news today assembly-election-2023
Advertisment
Advertisment