Advertisment

मध्य प्रदेश-राजस्थान में कांग्रेस पर गरजे PM Modi, परिवारवाद, घोटाला समेत इन मुद्दों पर किया प्रहार

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने ही वाला है. इससे पहले भाजपा और कांग्रेस अपनी अपनी पार्टियों के लिए प्रचार करने में जुटी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी हाटलैंड के दो राज्य मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी सभा कर सियासत गरमा दी है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
pm modi

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री( Photo Credit : सोशल मीडिया)

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी दलों के वरिष्ठ नेता प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी सभाओं को संबोधित कर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. पीएम अपने  चिर परिचित अंदाज में कांग्रेस और विरोधियों को जमकर घेरा.  सबसे पहले पीएम मोदी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे.  कांग्रेस पर आरोपों की बौछार कर दी. उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस ने पैर रखा है. वहां, उसने बर्बाद ही की है. भोपाल के जंबूरी मैदान में कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के मंत्र दिए.  उन्होंने कहा कि हर बूथ है जरूरी है.. हर बूथ पर लोगों का दिल जीतना है जरूरी है.

Advertisment

कांग्रेस खुद में बदलाव नहीं लाना चाहती है

भोपाल में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में विकास की गाथाएं लिखी जा रही है. देश तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है. देश तेजी से समृद्धि की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहा है.  इससे देश का नाम रोशन होता है, इससे हर देशवासियों का गौरव बढ़ता है, लेकिन कांग्रेस पर इसका कोई असर नहीं होता. क्योंकि कांग्रेस खुद में बदलाव नहीं लाना चाहती है और ना ही देश को बदलने देना चाहती है. कांग्रेस देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है. मैं आप लोगों के आग्रह करता हूं कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए भाजपा ने अबकी बार 150 पार का नारा दिया है. इसे हम सभी को पूरा करना है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में पहले भी कई उल्लेखनीय कार्य हो सकते थे, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा एक परिवार के गौरव के लिए काम किया है. कांग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया था.

पीएम ने परिवारवाद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास भविष्य की कोई योजना नहीं है. कांग्रेस जंग लगा हुआ वह लोहा जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है. कांग्रेस में ना देखने का सामार्थ्य है ना देश को समझने का सामार्थ्य है. इसलिए आप देखेंगे कि कांग्रेस विकिसत भारत से जुड़े परियोजना की आलोचना करने में जुटी रहती है. वह चाहे डिजिटल इंडिया की बात हो या फिर वंदे भारत ट्रेन का विरोध. आज भारत के यूपीआई की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है.

Advertisment

थोड़ा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बड़ा नुकसान: पीएम 

दुनिया भारत की इस पहल से गदगद है, लेकिन कांग्रेस को यह पसंद नहीं है. जहां-जहां कांग्रेस गई है. वहां बर्बाद ही की है. यदि यहां कांग्रेस आई तो एक बार फिर एमपी को बीमारू राज्य बना देगी. मध्य प्रदेश को कांग्रेस की लूट और तबाही से बचाना है.  उन्होंने कहा कि एक ओर जहां भारत विकिसत भारत बनने की ओर अग्रसर है. ऐसे महत्वपूर्ण समय में हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीतिक करने वाली कांग्रेस को थोड़ा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बड़ा नुकसान होगा. 

Source : News Nation Bureau

PM Modi attacks on congress PM modi pm modi news PM Modi on congress
Advertisment
Advertisment