Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकते हैं ये 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी, 150 की स्पीड वाले युवा गेंदबाज पर रहेगी नजर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा. इस सीरीज में बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Bangladesh Test

टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकते हैं ये 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी (Social Media)

IND vs BAN Test Series 2024: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 19 सितंबर से चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को उसी के घर में रौंद के आ रही है. ऐसे में उसके हौसले बुलंद हैं. बंग्लादेश के ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के सामने मुश्किल पैदा कर सकते हैं.

Advertisment

1. शाकिब अल हसन

बांग्लादेश टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियो में से एक शाकिब अल हसन ना सिर्फ गेंद बल्कि बल्ले से भी टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में शाकिब के नाम कुल 4,543 रन हैं. वहीं 242 विकेट भी चटका चुके हैं. भारत के खिलाफ वो अब तक 8 मैचों में 376 रन और 21 विकेट हासिल कर चुके हैं. वो भारतीय बल्लेबाजों का काफी परेशान करते हैं. ऐसे में वो भारत के लिए 

2. मुश्फिकुर रहीम

मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. वो साल 2005 से ही बांग्लादेश के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेला है, जिनकी 15 पारियों में 604 रन बनाए हैं. इस दौरान रहीम ने भारत के खिलाफ 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं. भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के इतिहास में मुश्फिकुर रहीम दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ये आंकड़े बताते हैं कि उन्हें भारत के खिलाफ रन बनाना पसंद है और इस बार भी वो गेंदबाजों के सामने मुश्किलें पेश कर सकते हैं.

3. नाहिद राना

बांग्लादेश के 21 साल के तेज गेंदबाज नाहिद राना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती हो सकते हैं. नाहिद राना ने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वो 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं. नाहिद ने हाल में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने महज 44 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे और बांग्लादेश को 2-0 से ऐतिहासिक सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया था. उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का विकेट लेने के अलावा बाबर आजम को भी चलता किया था. 

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli-Babar Azam: एक ही टीम से खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम? 18 साल बाद लौटेगा यह टूर्नामेंट

Cricket News cricket news hindi today IND vs BAN IND vs BAN test Mushfiqur rahim Nahid Rana
Advertisment
Advertisment